स्वतंत्रता दिवस पखवाडे पर सीयू मे हुई रंगोली प्रतियोगिता

Shri Mi
2 Min Read

khugyug ♦‘रंगोली’ के रंगों ने दिया स्वतंत्रता का पैगाम
♦प्रासंगिक एवं ज्वलंत विषयों को लेकर रंगोली सजायी
बिलासपुर। राष्ट के प्रति ईमानदारी और निष्ठा ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है। छात्र- छात्राओँ को देश की स्वाधीनता के लिए शहीदों के बलिदानों को हमेशा याद रखने और उनके आदर्शों पर चलने की बात कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने देश की स्वतंत्रता दिसव की 70वीं वर्षगांठ के पावन अवसर 1 से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की शुरुआत के अवसर पर कही। मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार से प्राप्त दिशा निर्देशों के आलोक में देश के स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ के अवसर को ‘स्वतंत्रता दिवस पखवाड़ा’ के रुप में मानये जाने का संकल्प लिया गया। इसी क्रम में विश्वविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाने की रूपरेखा बनाई गई है। शुक्रवार को विश्वविद्यलाय के रजत जयंती सभागार में रंगोली सजाने की सहभागिता का आयोजन किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    रंगोली के विभिन्न रंगों के जरिये छात्र-छात्राओँ ने विभिन्न विषयों जिनमें बेटी- बचाओ अभियान, आजाद होता पक्षी, राष्ट्रीय पक्षी मोर, राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ‘शांतिदूत’, महिला सुरक्षा जैसे प्रासंगिक एवं ज्वलंत विषयों को लेकर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगोली सजायी। इस अवसर पर कुलसचिव कार्यवाहक प्रोफेसर बी एन तिवारी, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रोफेसर एसवीएस चौहान, बालिका छात्रावास की प्रशासनिक अधीक्षिका प्रोफेसर मनीषा दुबे एवं कार्यक्रम संजोयक डॉ. नमिता शर्मा और डॉ. अलका मिश्रा उपस्थित रहीं। इसी कड़ी में निबंध लेखन, भाषण, वृक्षारोपण, फैंसीड्रेस, नुकक्ड़ नाटक एवं प्रभात फेरी आदि का भी आयोजन किया जायेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close