हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी करेगी सरकार का गठन, अमित शाह बोले-CM बीजेपी से व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की पार्टी से,कांग्रेस ने कही ये बात

Shri Mi
3 Min Read

नईदिल्ली।हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को सरकार का गठन करने के लिए जननायक जनता पार्टी यानी जेजेपी का समर्थन मिल गया है. जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार शाम बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की. इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. हरियाणा में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और जेजेपी में गठबंधन की बात बन गई है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

गृह अमित शाह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी के साथ मिलकर सरकार का गठन करने जा रही है. कुछ निर्दलीय विधायकों का भी इस सरकार का साथ मिलेगा. अमित शाह ने साफ कर दिया है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री पद बीजेपी का होगा और जेजेपी को उप-मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा.

माना जा रहा है कि मनोहरलाल खट्टर ही हरियाणा के सीएम बनेंगे और जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम बनेंगे. मनोहरलाल खट्टर ने बताया है कि वे कल चंडीगढ़ में राज्यपाल से मुलाकात कर हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

दूसरी तरफ इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस ने इस गठबंधन को लेकर जेजेपी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. इनेलो का कहना है कि जेजेपी और बीजेपी एक ही है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 90 में से 40 विधानसभा सीटों पर जीत मिली थी. वहीं जेजेपी ने 10 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. किसी भी पार्टी को राज्य में बहुमत नहीं मिला लेकिन सबसे बड़ी पार्टी होने के चलते बीजेपी ने पहले निर्दलीय विधायकों को साथ में लेकर सरकार गठन करने की कोशिश की. बाद में जेजेपी का समर्थन लिया और सरकार गठन करने का फैसला लिया.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जेजेपी-बीजेपी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि खट्टर सरकार को जनता ने जनमत से दरकिनार किया. जेजेपी भाजपा के खिलाफ लोगों से जनमत मांग 10 विधायक जीत कर आई. जेजेपी ने वादा किया था कि कभी भाजपा से गठबंधन नहीं करेंगे, मगर सत्ता की ड्योढ़ी कसमों-वादों से बड़ी हो गई.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close