हवाई सुविधा की मांग : धरना में सामाजिक संगठन की हिस्सेदारी, कहा-अपने अधिकारों के लिए जागरूक है बिलासपुर का युवा

Shri Mi
5 Min Read

बिलासपुर।अखण्ड धरना के 103वें दिन आज मछुआ युवा प्रकोष्ठ व सबक संस्था युवाओं का एक जागरूक मंच धरने पर बेैठा। आज धरने पर बैठे हुये दोनो संघों से युवाओं ने एक स्वर में हुंकार भरी और कहा कि आज का युवा जागरूक है। उनके अधिकार क्या है और उन्हे कैसे हासिल करना है वे अच्छी तरह जानते है। केन्द्र सरकार तो रोजगार की दर में प्रतिशत दर प्रतिशत गिरावट करती जा रही है, अब ऐसे में अगर कोई शिक्षित बेरोजगार स्वयं के लिए अवसर तलाशता है तो अवागमन के सुचारू साधन न होने के कारण कई बार केवल समयाभाव के कारण चूक जाता है। ऐसे में हवाई सुविधा एक बडी आशा की किरण है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

जहां बिलासपुर शहर हर प्रकार के अभाव में भी अपना प्रभाव छोड रहा है वही अगर इस शहर को हवाई सुविधा जैसी मूलभूत जरूरत मिल जाती है तो वह रोजगार के साथ अन्य कई क्षेत्रों में सफलता का परचम लहरायेगा।

आज की सभा को संबोधित करते हुये मछुआ युवा प्रकोष्ठ के गंगाराम निशाद ने कहा कि आज का युवा वर्ग नई तकनीकियों, नई आकांक्षाओे व नये विचारो से लैंस है, जरूरत है तो केवल इस बात की इसे अवसर दिया जाये, और वह शहर के बाहर महानगरों में जाकर भी अपने इस हुनर व काबलियत से बिलासपुर की उत्कृश्ठता से सभी को रूबरू करा सके और इन सबसे अगर कोई वंचित रखता है तो वह है केवल हवाई सुविधा।

प्रकोष्ठ के ही अजीत नाविक ने कहा कि हवाई सुविधा मिलने से बिलासपुर के विकास के द्वारा खुलेगे और रोजगार, व्यवसाय एवं पर्यटन के क्षेत्रों को बढावा मिलेगा। सबक संस्था युवाओं का एक जागरूक मंच से तैय्यब हुसैन ने बडे ही सादगी भरे लब्जो में कहा इस हकीकत से गुरेज नही किया जा सकता कि बिलासपुर राजधानी से किसी भी मामले में कमतर है लेकिन सुविधा के नाम पर केवल राजधानी का नाम ही आता है और जब बिलासपुर को मात्र आधारभूत सुविधाओं से नवाजने की बात की जाती है तो केवल आश्वासन दिया जाता है।

ऐसा कब तक चलता रहेगा? इसके अतिरिक्त रामसागर निशाद, भागीरथी निशाद, रामायण कैवत्र्य ने भी मांग के समर्थन मेें अपनी बात रखी।आज की सभा में कुरूद जिला धमतरी के पूर्व विधायक लेखराम साहू ने अपनी उर्जावान उपस्थिति दर्ज की। उन्होने अपने ज्ञान व अनुभवों से सलाह देते हुये कहा कि राज्य सरकार ने तो रू 27 करोड की राशि देकर इस हवाई सुविधा की ओर पहला कदम रखा है।

परन्तु जब तक सांसद केन्द्र स्तर पर प्रयास नहीं करेगे तब तक इस हवाई सुविधा की योजना को धरातल नही मिलेगा क्योंकि सीधी सी बात है कि सांसद राज्य और केन्द्र के मध्य अपनी बात रखने की एक महत्वपूर्ण कडी होती है। सभा में भिलाई के अमोल मानसुरे शामिल हुये। उन्होने अपनी बात रखते हुये कहा कि बिलासपुर में विभिन्न केसों के लिए बाहर से आने वाले वकीलों को बडी असुविधा होती है क्योकि उन्हे रायपुर से बिलासपुर आने में काफी समय बर्बाद करना पडता है।

ऐसे में बिलासपुर को हवाई सुविधा मिल जाने से आवागमन का समय बचेगा एवं कई मामलों की सुनवाई कम से कम समय में हो पायेगी। धरना आंदोलन में मछुआ युवा प्रकोष्ठ व सबक संस्था युवाओं का एक जागरूक मंच की ओर से शुभम कैवत्र्य, मन्नु निशाद, परमेश्वर देव कौशिक, मनोज श्रीवास, खुशाल कुमार, जावेद मेमन, शिवा नायडू, विनय जागडे, हर्ष परिहार, मोइनुद्दीन, भरत कश्यप, कप्तान खान आदि भी उपस्थित रहे। आज की सभा का संचालन बद्री यादव ने किया व समिति की ओर से आभार देवेन्दे सिंह बाटू ने व्यक्त किया।

समिति की ओर से धरना आंदोलन में आगमन के क्रम से हमीद खान, मनोज श्रीवास, साबर अली, साहबाज अली, महेश दुबे-टाटा,सुशांत शुक्ला, राघवेन्द्र सिंह, राकेश तिवारी, केशव गोरख, पवन पाण्डेय, भुवनेश्वर शर्मा, राकेश षर्मा, नरेष यादव, नवीन कलवानी,शेख अल्फाज,सन्तोष पिपलवा, संजय पिल्ले व सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे। कल आंदोलन के 104वें दिन सुदर्शन समाज बिलासपुर के सदस्य धरने पर बैठेगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close