हाफ मैराथन की तैयारी पूरी,ड्रोन से होगी फोटोग्राफी

Shri Mi
4 Min Read

marathonदिव्यांगजन,स्कूल बस और मीडिया के लिए पार्किंग की व्यवस्था
सुबह साढ़े बजे से साढ़े पांच बजे तक सौ से अधिक बसें दौड़ेंगी
रायपुर।खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा 19 फरवरी को होने वाले हाफ मैराथन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।विभाग के सचिव सोनमणि बोरा ने शुक्रवार को तैयारियों का जायजा लिया और बताया कि मैराथन में केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी प्रतिभागियों की हौसलाफजाई के लिए बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।इसके अलावा जाने माने प्रसिद्ध धावक मिल्खा सिंह और महिला पहलवान गीता फोगट विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।बता दें कि नया रायपुर में 19 फरवरी को सुबह साढ़े छह बजे हाफ मैराथन का आयोजन किया गया है।मैराथन तक प्रतिभागी और आम दर्शक आसानी से पहुंच सकें इसकी व्यापक व्यवस्था की गई है। खेल एवं युवा कल्याण विभाग और नगर निगम की ओर से नया रायपुर तक सौ से ज्यादा नि:शुल्क बसों की व्यवस्था की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                          बोरा ने बताया कि जो भी प्रतिभागी मैराथन में हिस्सा लेना चाहते हैं वे 18 फरवरी सुबह 10 बजे तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अब तक करीब 8 हजार से ज्यादा प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं और उम्मीद जताई कि करीब 10 हजार से ज्यादा प्रतिभागी मैराथन में हिस्सा लेंगे। श्री बोरा ने बताया कि जो प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाएंगे उनके लिए मैराथन में हिस्सा लेने का अवसर रहेगा। ऐसे प्रतिभागी ‘नया रायपुर स्मार्ट सिटी चैलेंज ड्रीम रन’ के में हिस्सा ले सकते हैं इस रेस में किसी भी आयु वर्ग के प्रतिभागी हिस्सा ले सकते हैं।

                                   यहां से मिलेंगी नि:शुल्क बस- रेलवे स्टेशन, तेलीबांधा तालाब चौराहा,सुभाष स्टेडियम, हॉकी स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम से सुबह साढ़े बजे से साढ़े पांच बजे तक सौ से अधिक बसें प्रतिभागियों और दर्शकों को लेकर मैराथन स्थल तक लेकर जाएंगी।मैराथन में ड्रोन कैमरे का भी उपयोग किया जाएगा। ड्रोन कैमरे से मैराथन के एक-एक पल की फोटग्राफी कराई जाएगी ताकि कोई रेस का कोई भी क्षण चूकने ना पाए।

                                  अगर आप किसी कारणवश मैराथन में हिस्सा नहीं ले पा रहे हैं तो घर बैठे ही मैराथन का हिस्सा बन सकते हैं। क्योंकि पूरी मैराथन को विभाग के सोशल मीडिया अकाउंट और यूट्यूब में सीधा प्रसारण किया जाएगा।विभाग की तरफ से मैराथन में हिस्सा लेने वाले सभी धावकों को नि:शुल्क टीशर्ट आयोजन स्थल पर दी जाएगी ताकि एकरूपता बनी रहे।

                                       यदि आप मैराथन स्थल पर अपने वाहन से जा रहे हैं तो पार्किंग व्यवस्था का ध्यान रखें। आम लोगों के लिए क्रिकेट स्टेडियम के चारों ओर गेट नंबर 6 से गेट नंबर 12 पार्किंग की व्यवस्था की गई है। गेट नंबर 1 से 5 तक दिव्यांगजन,स्कूल बस और मीडिया के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। लेकिन ध्यान रखें कि सुबह 6 बजे के बाद पार्किंग की अनुमति नहीं दी जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close