हार के बाद MP BJP अध्यक्ष राकेश सिंह ने की इस्तीफे की पेशकश, अमित शाह ने कहा-कीजिए कड़ी मेहनत

Shri Mi
2 Min Read

gujrat, election, 2017, bjpभोपाल-मध्य प्रदेश में करीब 15 सालों के बाद विधानसभा चुनाव में सत्ता से बेदखल होने पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को इस्तीफा देने की पेशकश की. हालांकि अमित शाह ने राकेश सिंह का इस्तीफा नामंजूर करते हुए उन्हें राज्य में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी है. बीजेपी को इस बार मध्य प्रदेश में 109 सीटें मिली है और 230 सीटों वाले विधानसभा चुनाव में 7 सीटों से बीजेपी सरकार बनाने से चूक गई. कांग्रेस को 114 सीटें मिली है और उन्हें एसपी और बीएसपी के विधायकों ने समर्थन दिया है जिसके बाद उन्होंने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद करीब 15 सालों तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे बीजेपी के कद्दावर नेता शिवराज सिंह चौहान ने हार की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि मैं हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और इसके लिए सिर्फ मैं जिम्मेदार हूं.
Read More- Chhattisgarh-69 मतदान केन्द्रो मे VVPAT से हुई मतगणना,कवर्धा विधानसभा से अकबर भाई को मिले सबसे ज्यादा वोट

इस्तीफा देने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवराज ने कहा, मैंने दिन रात किसानों और गरीबों के लिए काम किया है और हमेशा प्रदेश के विकास के बारे में ही सोचा. हमारी सरकार की योजनाओं से जनता को लाभ मिला और उनकी जिंदगी में बदलाव के लिए काम किेए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 13 साल तक मैंने मध्य प्रदेश की जनता की सेवा की.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close