हेलमेट पहनों…लायसेंस बचाओ

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

1106015_BILASPUR_YATAYAT_THANA_VISUVAL 004बिलासपुर— यातायात विभाग और क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय सोमवार से हेलमेंट का उपयोग ना करने वालो पर चलानी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। नियम नहीं मानने वालों के लायसेंस भी जब्त किए जाएंगे।  पुलिस अधीक्षक अभिषेक पाठक और क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी विलियम टोप्पो की अध्यक्षता में यह निर्णय लिया गया है। यातायात थाने के सामने जवानो ने राहगीरो को हेलमेंट का महत्व समझाते हुए उपयोग करने की सलाह दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   यातायात प्रभारी जेआर ठाकुर ने बताया कि हेलमेंट का उपयोग ना करने से लोगो को दुर्घटना के दौरान सिर पर गंभीर चोट लगने का खतरा बना रहता है। विभाग लम्बे समय से लोगो से हेलमेट को दिनचर्या शामिल करने की अपील कर रहा है। बावजूद इसके लोग पालन नहीं कर रहे हैं। रायपुर से आदेश आने के बाद पिछले दो दिनो से विभाग और परिवहन कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी लोगो में जागरूकता लाने समझाइस दे रहे है। अब तक हजारो लोगो को शहर के सभी चौक चौराहो पर रोककर जागरूक किया जा चुका है।

                       यातायात सप्ताह से पहले ही वाहन चालको को हेलमेट का उपयोग करने की मुहीम को ध्यान में रख कर अभियान चलाया जा रहा है। शुरूवाती दौर में वाहन चालको को नियमो का पालन करने के लिए आग्रह किया जा रहा है।  21 दिसम्बर से यह अभियान पूर्ण रूप से शुरू हो जाएगा। हेलमेंट का उपयोग ना करने वालो पर चलानी और लायसेंस जप्त की कार्रवाई की जाएगी।

close