हेलिकॉप्‍टर से स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी का दीदार,10 मिनट की सैर के लिए देने होंगे इतने पैसे

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा कही जाने वाली ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दीदार करने आने वाले पर्यटक अब हेलिकॉप्टर से इसे देख सकते हैं। 182 मीटर ऊंची इस मूर्ति का निर्माण देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को सम्मान देते हुए किया गया है। गुजरात के केवडि़या जिले में नर्मदा नदी के पास बनी इस विशाल प्रतिमा को देखने दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। पर्यटकाें की बढ़ती भीड़ और उनकी सुविधा को देखते हुए रविवार (23 दिसंबर) से हेलिकॉप्टर सेवा की शुरूआत की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

करीब 10 मिनट तक हेलिकॉप्टर के माध्यम से इस विशाल मूर्ति को दिखाया जाएगा। इस 10 मिनट की उड़ान के लिए प्रति व्यक्ति 2900 रुपये का चार्ज रखा गया है।

बता दें कि 31 अक्टूबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के सबसे ऊचे प्रतिमा का अनावरण किया था। इसके निर्माण में कुल 3000 करोड़ रुपये का खर्च आया है। इसके बाद इसे आम पर्यटकों के दीदार के लिए खोल दिया गया। पीटीआई के अनुसार, शुरूआत के 11 दिनों में इस मूर्ति को देखने के लिए करीब 1.3 लाख पर्यटक आए।

पर्यटक यहां आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए इसे रेल और हवाई संपर्क से भी जोड़ने की कवायद शुरू की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close