होम क्वारंटाइन में रखे लोगो के घर से निकलने पर होगी कार्यवाही,कलेक्टर ने दिये कोविड केयर सेंटर को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश

Chief Editor
3 Min Read

नारायणपुर-कलेक्टर अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण एवं रोकथाम के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि नारायणपुर जिले में बाहर से आने वाले प्रवासी श्रमिकों, मजदूरों एवं अन्य लोगों के लिए स्थापित क्वारांटाइन सेन्टर बनाये गये हैं। जिसमें उन्हें रखा जा रहा है। पहले से जो लोग क्वारांटाइन सेन्टर में रह रहें है, और उन सेंटरों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं, तो उन क्वारंटाइन सेन्टर में रहने वाले लोगों की जांच करायी जाये। इसके साथ ही क्वारांटाइन सेन्टर की संख्या बढ़ाये, जिससे अब नए आने वाले लोगो को अलग रखा जा सके।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहा क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

सेन्टर में रहने वाले लोगों कि अवधि पूरी होने के बाद उस सेन्टर को पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाये। उसके बाद ही आने वाले प्रवासियों को क्वांरटीन करें। बैठक में अनुविभगीय अधिकारी राजस्व दिनेश कुमार नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयंत वैष्णव, डिप्टी कलेक्टर धनराज मरकाम, वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी ए.आर. गोटा, जिला शिक्षा अधिकारी गिरधर मरकाम, महिला बाल विकास अधिकारी रविकांत ध्रुर्वे सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

कलेक्टर अभिजीत सिंह ने कहा कि होम क्वारंटीन में रह रहे लोगों पर भी नजर रखी जाये और जरूरी स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाये। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों अपने घर में ही सावधानी और सर्तकता से रहने की भी समझाईश दी जाये। साथ ही होम क्वारंटाइन में रहने वाले लोगो की घर से बाहर निकलने की शिकायत मिलती है, तो उन पर पुलिस विभाग कार्यवाही करे।

साथ ही ऐसे क्षेत्र जिन्हें कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। वहां पुलिस विभाग द्वारा नियमित पैट्रोलिंग भी की जाये ताकि लोग वँहा से बाहर न निकल सके। बैठक में कलेक्टर ने जिला मुख्यालय में बनाये जा रहे कोविड केयर सेंटर की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में संचालित सेवा नियमित रूप से जारी रहे। कोविड केयर सेंटर और जिला अस्पताल जाने का रास्ता अलग-अलग बनाया जाये। ताकि आने वाले लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों एवं सैम्पल को जांच हेतु लाने-ले-जाने वाले वाहनों को आवश्यक रूप से सेनेटाइज किया जाये। 

Share This Article
close