य़ुवा कांग्रेस नेता अर्पित ने की शिकायत डीईओ से कहा..एडवायजरी का खुला उल्लंघन..बन्द कमरों में चल रही क्लास

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- राज्य शासन के निर्देर्शो की निजी स्कूलों द्बारा पालन नहीं किए जाने पर छात्र नेता अर्पित केशरवानी की अगुवाई में युवा नेताओं ने विरोध किया है। जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर अर्पित केशरवानी ने बताया कि निजी स्कूल संचालक बच्चों की जिन्दगी को दांव पर लगातार स्कूल खोलने से बाज नहीं आ रहे हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  छात्र नेता अर्पित केशरवानी की अगुवाई में युवा कांग्रेस नेताओं ने जिला शिक्षा अधिकारी और कलेक्टर प्रशासन से मुलाकात कर निजी स्कूल संचालकों की शिकायत की है। अर्पित केशरवानी ने जिला शिक्षा अधिकारी अशोक भार्गव को बताया कि देश कोरोना वायरस से बचाव को लेकर संजीदा है। केन्द्र और राय सरकार ने एडवाईजरी जारी किया है। बावजूद इसके स्कूल संचालक अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। आदेशो की की अनदेखी करते हुए स्कूलों को खोला जा रहा है। 

           अर्पित ने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्कूल से लेकर कालेज तक बन्द करने का आदेश दिया है। सिर्फ बोर्ड परीक्षाओं को इस आदेश से अछूता रखा गया है। लेकिन बिलासपुर शहर में संचालित तमाम छोटी-बड़ी स्कूल संस्थाएं आदेशों का खुले तौर पर अवहेलना कर रहीं है। निजी स्कूलों में शिक्षकों को बंद ताले में रखकर काम करवाया जा रहा है । ऐसा करना छत्तीसगढ़ सरकार के निर्देर्शो का उल्लंघन है।

              अर्पित केशरवानी ने बताया कि शिकायत को जिला शिक्षा अधिकारी ने गंभीरता से लिया है। उन्होने तत्काल निजी संस्थानों को निर्देश दिया है। साथ ही दुबारा शिकायत मिलने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतवानी दी। इस मौके पर युवा कांग्रेस शहर सचिव ऋषि कश्यप, रविन्द्र श्रीवास्तव,अखिल, वरुण कश्यप,शाहिल अली, मन्नू,विकास,शान सिंह,जित्तू सोनी समेत बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे।

close