हमार छ्त्तीसगढ़

10-12वीं दोनों के टॉपर मुंगेली से, जिले का परचम लहराया,शिक्षा के क्षेत्र में मिली नई पहचान,चौतरफा खुशी का माहौल

मुंगेली(अतुल श्रीवास्तव)।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा मे मुंगेली जिले ने फिर परचम लहराया. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्ष मंडल द्वारा 10 वीं एवं 12 वीं बोर्ड परीक्षा के घोषित टाॅप-10 की सूची मे मुंगेली जिले के बालक और बालिका ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया. सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुंगेली के छात्र टिकेश वैष्णव ने 500 अंक मे से 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 12 बोर्ड परीक्षा के टाॅप-10 की सूची मे प्रथम स्थान प्राप्त किया.जबकि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जरहागांव की छात्रा कुमारी प्रज्ञा कश्यप ने कक्षा 10 वीं बोर्ड के टाॅप-10 के सूची मे 600 मे से 600 अंक अर्थात् शतप्रतिशत अंको के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया.CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

वही माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाई स्कूल परीक्षा में 100 फीसदी मार्क्स हासिल करते हुए ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाली प्रज्ञा कश्यप भारतीय प्रशासनिक सेवा की अफसर बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहती हैं। मुंगेली जिले के जरहागांव स्थित शासकीय हाईस्कूल की छात्रा प्रज्ञा छतौना गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी इस ऐतिहासिक कामयाबी का श्रेय माता-पिता, परिवार और शिक्षकों को दिया है। प्रज्ञा के पिता शिव कश्यप जिला कबीरधाम में शिक्षक हैं। माता गृहिणी हैं। प्रज्ञा ने अपने साथ-साथ पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रज्ञा की सफलता पर उसके स्कूल, गांव और जिले की पूरे शुभचिंतकों ने शुभकामनाएं दी हैं।

जिले से बारहवीं में टिकेश वैष्णव ने राज्य में पहला स्थान किया प्राप्त कर कामयाबी का डंका बजाया है. सरस्वती शिशु मंदिर का छात्र टिकेश वैष्णव ने मुंगेली जिले का नाम रोशन किया. टिकेश वैष्णव ने 12वीं में 97.80 में अंक हासिल किये और इंजीनियर बनना चाहता है. टिकेश के पिता पान दुकान चलते हैं. बधाई देने वालो का सिलसिला जारी रहा है. जिला कलेक्टर श्री पी. एस. एल्मा ने टिकेश वैष्णव द्वारा 12 बोर्ड परीक्षा परिणाम के टाॅप-10 मे प्रथम स्थान और कुमारी प्रज्ञा कश्यप द्वारा 10 वीं की बोर्ड परिणाम के टाॅप-10 मे परीक्षा मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उन दोनो छात्रो को उनके उज्जवल और सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए उन्हे अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी है.

स्कूल शिक्षा मंत्री के ओएसडी के खिलाफ मुख्यमंत्री को शिकायत, कांग्रेस पदाधिकारियों ने खोला मोर्चा

उन्होने कहा है कि बोर्ड परीक्षाओ के परीक्षा परिणाम मे टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करना जिले के लिए गौरव की बात तो है ही, बल्कि टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करना उनके माता-पिता, स्कूल, गांव-शहर के साथ-साथ राज्य के लिए भी गौरव की बात है. कलेक्टर एल्मा ने टाॅप-10 मे प्रथम स्थान प्राप्त करने पर उनके माता-पिता और स्कूल के शिक्षा-शिक्षिकाओ को भी अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी. उन्होने आने वाले सत्र मे भी बोर्ड परीक्षा हेतु जिले के बच्चो को पक्का इरादा के साथ लगन और कडी मेहनत के साथ अध्ययन करने की समझाईश दी है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS