100 लीटर महुआ शराब बरामद…आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई..1000 किलो लहान जब्त..पांच आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर–आबकारी टीम ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में कार्रवाई कर भारी मात्रा में लहान और देशी महुआ शराब बरामद किया है। आबकाटी टीम ने छापामार कार्रवआई के दौरान कुल पांच मामला दर्ज किया है। कोनी के घुटकू , मस्तूरी में लावर, खुरुभाटा  और चकरभाठा के कुंआ थाना क्षेत्र से लगभग 100 लीटर महुआ शराब और करीब 1000 किलो लहान बरामद किया है। कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी टीम ने न्यायालय के हवाले किया है।
 
                  कलेक्टर सौरभ कुमार के निर्देश और आबकारी उपायुक्त के आदेश पर आबकारी टीम ने अलग अलग ठिकानों पर कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब और लहान बरामद किया है। नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर कुल पांच प्रकरण में पांच आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।
 
           नीतू नोतानी ने बताया कि कार्रवाई को कोनी स्थित घुटकू, मस्तूरी थाना के लावर और चकरभाठा स्थित कुंआ गांव में दर्ज किया गया है।चार मामले में गैर जमानती का अपराध दर्ज हुआ है। अलग अलग कार्रवाई में करीब 100 लीटर देशी शराब और 1000 किलोग्राम लहान बरामद हुआ है।
 
 पकड़े गए आरोपियों का नाम बरामद मदिरा और लहान की मात्रा       
                 
1) पार्वती बाई पति रामसिंह लोनिया से आबकारी टीम ने 30 लीटर कच्ची शराब हुआ है। मस्तूरी थाना के लावर निवासी शशिकांत के पास कार्रवाई के दौरान ऑटो CG10VE8465  से 8 लीटर महुआ शराब परिवहन करते पकड़ा गया। सूर्यकांत निवासी लावर से 45लीटर महुआ शराब के अलावा 905 किलोग्राम लहान बरामद हुआ है। ग्राम कुंआ चकरभाठा थाना से रूपेंद्र कुर्रेके ठिकाने से 10 लीटर महुआ शराब जब्त हुआ है। तखतपुर वृत में श्यामदेव केवट से करीब चार लीटर महुआ शराब मिला है।
                     चार आरोपियों के खिलाफ आबकारी की धारा-34(1)(क), 34(2),59(क)  का अपराध दर्ज हुआ है। जबकि एक मामले में जमानतीय प्रकरण 34(1)क, ख का अपराध दर्ज हुआ है।
 
               अलग अलग ठिकानों में कार्रवाई के दौरान सहायक जिला आबकारी  कल्पना राठौर, आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय आबकारी उप निरीक्षकआनंद वर्मा आरक्षक राजेश यादव, कमलेश सिंग, जयदान  तिर्की  सुभाष तिवारी सुधीर मिश्रा वीरभद्र जायसवाल, के मुख्य,हाबिल खलखो, निल पांडे, जितेंद्र शर्मा की अहम और विशेष भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.