200 लीटर से अधिक शराब बरामद.. महुआ लहान,गुड़ और मशीन जब्त.. कोचियों में आबकारी टीम की दहशत

हाथ महुआ शराब के साथ आरोपी सदानन्द कुर्रे
जांजगीर-चांपा—जिले में कोचियों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम लगातार कार्रवाई हड़कम्प है। मुखबिर की सूचना पर आबकारी टीम ने बाराद्वार थाना क्षेत्र के तांदुलडीह में छापामार कार्रवाई  की है। कार्रवाई के दौरान छापामार टीम को भारी मात्रा में शराब बरामद करने में सफलता मिली है। कार्रवाई के बाद जिले के कोचियों में हड़कम्प है।
 
               जिला कलेक्टर जे.पी पाठक के निर्देश और सहयाक आयुक्त विजयसेन शर्मा आदेश पर बाराद्वार वृत के तांदुरा में आबकारी की टीम ने कोचियों के खिलाफ व्यापक स्तर पर कार्रवाई की है। सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि मुखबिर से लगातार जानकारी मिल रही थी कि कुछ विशेष क्षेत्रों में शराब बनाने का काम किया जा रहा है। रैकी के बाद टीम को रायपुरा और तंदुलडीह में कार्रवाई का निर्देश दिया गया। 
 
                शर्मा ने जानकारी दी कि आबकारी दारोगा सीएल पटेल की अगुवाई में टीम के सदस्य गुपचुप तरीके से पूुरी जानकारी के बाद रायपुरा और तंदुलडीह में धावा बोला। मौके पर पहुंचकर टीम ने शराब के अवैध जखीरे को कब्जे में लेकर जरूरी कार्रवाई की। टीम से बचने के लिए आरोपी सदानन्द कुर्रे ने फरार होने का प्रयास भी किया। लेकिन उसे धर दबोचा गया।
 
     सहायक आयुक्त ने बताया कि कार्रवाई के दौरान 110 लीटर से अधिक हाथ भठ्ठी महुआ शराब को जब्त किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि शराब बनाकर क्षेत्र में बिक्री करता है।
 
                 भारी मात्रा में शराब जब्ती के साथ आरोपी सदानन्द कुर्रे के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ धारा 34(1) क ,34(2) और ,59 (क) का प्रकरण कायम कर जेल दाखिल कर दिया गया है।
 
         छापामार कार्रवाई और आरोपी को धरपकड़ करने में आबकारी टीम के सदस्य आरक्षक मन्नु लाल यादव, सुभाष चंद्र तिवारी, मोहन चौहान, राजेश पटेल , कमलेश यादव और परस राम कहरा की विशेष भूमिका रही।
 
170 लीटर शराब जब्त..महुआ लहान बरामद
 
                सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि आबकारी की टीम ने इसके अलावा भैंसो पामगढ़ में भी बड़ी कार्रवाई की है। जिला आबकारी अधिकारी जी एस नुरूटी और राजेश जायसवाल के मार्गदर्शन में अगुवाई कर रहे सहायक जिला आबकारी अधिकारी पीएल नायक की टीम ने शऱाब का अवैध जखीरा बरामद किया है।
 
             विजय सेन ने बताया कि आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम भैंसो पामगढ़ में कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान आरोपी मुकेश के कब्जे से 100 लीटर खरीदी हुई शराब को जब्त किया गया है। दबिश के दौरान आरोपी के मकान से  60 लीटर से अधिक महुआ शराब , 50 किलोग्राम गुड़ मिश्रित महुआ लहान ,पैकिंग मशीन को बरामद किया गया है। आरोपी मुकेश के खिलाफ आबकारी की धारा 34(1) (ख) (च) (ज) और 34(2)के तहत गैर जमानती प्रकरण कायम कर रिमाण्ड में लिया गया है ।
 
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *