मेरा बिलासपुर

सीएम कर रहे स्वप्नदृष्टा के सपनों को साकार..नेताओं ने कहा..जनहितकारी योजना से होगा प्रदेश का समग्र विकास

बिलासपुर—-छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नदृष्टा डॉ खूबचन्द बघेल की 121 वी जयंती पर शहर ने याद किया। जिला कांग्रेस कमेटी ने नूतन चौक स्थित डॉ खूबचन्द बघेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी कृतज्ञता को जाहिर किया। साथ ही सभी नेताओं  ने डॉ.खूबचन्द बघेल के योगदान को  दिल से याद किया। 
 
             इस अवसर पर शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने कहा कि डॉ खूबचन्द बघेल छत्तीसगढ़ की माटी,संस्कृति,परम्परा में रचे बसे छत्तीसगढ़िया नेता थे। उन्होने उन्नत और समग्र खुशहाल समाज की परिकल्पना को लेकर छत्तीसगढ़ की मांग को दुनिया के सामने रखा। भातृसंघ की स्थापना कर पृथक राज्य की मांग को लेकर अनेक आंदोलन किये। जिसका ही सुखद परिणाम साल 2000 में छत्तीसग़ढ़ राज्य के रूप में सबके सामने आया।
 
        शहर विधायक शैलेष पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नदृष्टा स्वर्गीय खूबचन्द बघेल के सपनों को साकार कर रहे है। जैसा समतामूलक समाज की हमारे प्रणम्य नेता डॉ. खूबचन्द बघेल ने की थी। उसी के अनुसार हमारे मुख्यमंत्री ने बघेल ने खुशहाल किसान,खुशहाल गांव और खुशहाल छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को केन्द्र में रखकर ना केवल योजनाएं बना रहे हैं। बल्कि कथनी को साकार भी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ग्रमीण जनजीवन पर विशेष केंद्रित योजनाएं बनायी जा रही हैं। सरकार “डॉ खूबचन्द बघेल स्वास्थ्य योजना ” लागू कर जनता को स्वस्थ्य छत्तीसगढ़ की ओर प्रेरित कर रही हैं।
 
         महापौर मशरण यादव ने कहा कि डॉ खूबचन्द बघेल का जीवन प्रेरणा देती है कि हम भी यहां के गरीब,मजदूर,किसान के उन्नत के बारे में सोचें और एक समृद्ध समाज स्थापित करे। उनके बताए मार्ग पर चलकर छत्तीसगढ़ के लिए देखे गए उनके सपनों को साकार करें। इस दौरान मेयर रामशरण ने एलान किया कि डॉ खूबचंद बघेल की प्रतिमा प्रतिमा में माल्यार्पण के लिए स्टील की सीढ़ी बनाई जाएगी। सरकारी घांस लगाकर छोटे से गार्डन का स्वरूप दिया जाएगा।
 
              ज़िला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया। साथ ही कर्मयोगी डॉ.खूबचन्द बघेल के जीवन पर प्रकाश डाला। अरूण सिंह ने डॉक्टर खूबचंद बघेल से जुड़े तमाम प्रेरक बातों को सबके साथ साझा किया।
 
प्रतिभावान बच्चों का सम्मान
 
              इस अवसर में समाज मे बेहतर योगदान देने वालो व्यक्तियों और बच्चों को सम्मानित किया गया। मौजूद नेताओं ने सभी बच्चों और उनके पालकों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी। साथ ही प्रदेश के विकास में अहम योगदान के लिए बधाई भी दी। और कंधे से कंधा मिलालकर चलते हुए डॉ.खूबचन्द बघेल के सपनों को साकार करने की बात कही।
 
          कार्यक्रम में शहर प्रवक्ता ऋषि पांडेय,ब्लाक अध्यक्ष विनोद साहू,अजय यादव,कार्यालय सचिव सुभाष ठाकुर,आशा पांडेय,शंकर सिंह परिहार,पूर्णानन्द चन्दा,पवन चन्द्रकर,एस एल रात्रे,ब्रजेश साहू संजय साहू,विनय शुक्ला,वीरेंद्र सारथी,कुंदन राव काम्बले,दिनेश सूर्यवंशी,जिनेश जैन,सुभाष सराफ,प्रदीप पांडेय,भविष्य चन्द्राकर,चितरंजन राजपूत,राजेंद्र वर्मा, नरेंद्र शर्मा,पूना राम कश्यप सूर्यमणि एवं तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे

CG-नवविवाहिता शिक्षिका ने लगाई फांसी, पुलिस जांच में जुटी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS