पूर्व पीएम वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर नपाध्यक्ष सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Chief Editor
3 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा कि देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा लोगों के जहन में याद रहेगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आज,रमन अग्रवाल ने वाड्रफनगर मार्ग पर स्थित अटल चौक स्थल जाकर श्रद्धांजलि दी और उनके योगदान को याद करते हुए कहा कि देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा याद रहेगा,उन्हें उम्दा स्पीकर, अजातशत्रु,उदारवादी लोकतांत्रिक मूल्यों का वाहक,राष्ट्रवादी कवि,कुशल प्रशासक बताते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि है.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वर्ष 2018 में दिल्ली के एम्स में लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में वाजपेयी जी का निधन हो गया था। भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य आर के पटेल ने कहां की हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें मैं कोटि-कोटि वंदन करता हूँ।

श्री पटेल ने कहा कि अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान,पीएम ग्राम सड़क योजना,राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी गई। अधिवक्ता विमलेश सिन्हा ने वाजपेयी को याद करते हुए कहां की अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें नमन करता हू भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे।

इस अवसर पर पार्षदो में राजनाथ विश्वकर्मा,राजेश सोनी,मुकेश जयसवाल,विजय रावत,जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव, पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष गुप्ता,श्रीकृष्ण गुप्ता,सुभाष केसरी,बिगन गुप्ता,रामसेवक गुप्ता,प्रमोद कश्यप,अनूप कश्यप,पवन गुप्ता चिल्लू केसरी,मदन केशरी,अश्वनी गुप्ता,अजय यादव,बिट्टू पाल, महिलाओं में श्रीमती सरस्वती ठाकुर आपने पूरी महिला टीम के साथ उपस्थित थी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम पश्चात नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने रामानुजगंज सामुदायिक स्वास्थ्यय केंद्र में मरीजों के लिए दो सीलिंग फैन देते हुए सभी मरीजों को फल वितरण किया।

स्व.अटल जी का संक्षिप्त परिचय

स्व.अटल बिहारी वाजपेयी भारत के दसवें प्रधानमंत्री थे। वे पहले 16 मई से 01 जून 1996 तक,तथा फिर 19 मार्च 1998 से 22 मई 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। वे हिन्दी कवि,पत्रकार व एक प्रखर वक्ता थे। वे भारतीय जनसंघ के संस्थापकों में एक थे,और 1968 से 1973 तक उसके अध्यक्ष भी रहे।
जन्म: 25 दिसंबर 1924, ग्‍वालियर
मृत्यु: 16 अगस्त 2018, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान,नई दिल्ली,
पूर्ण नाम: अटल बिहारी बाजपेई
दल: भारतीय जनता पार्टी
पिछले कार्य काल:भारत के प्रधानमन्त्री 1998–2004 रहे थे।

close