हमार छ्त्तीसगढ़

14 को छत्तीसगढ़ आ सकते हैं राहुल गाँधी

cong. meating

रायपुर । प्रदेश कांग्रेस का मानना है कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की गलत नीतियों का सर्वाधिक नुकसान छत्तीसगढ़ में हो रहा है। इसमें प्रभावित पक्षों से रूबरू होने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 14 एवं 15 जून को छत्तीसगढ़ में आने का न्यौता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टीएस सिंहदेव ने दिया है।

कांग्रेस की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा की गई। जिसमें बताया गया कि जंगल बांध और किसान तीन मुद्दों से प्रभावित को फोकस करते हुये प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी के प्रस्तावित कार्यक्रम तय किये है जिसमें विशेष तौर पर छत्तीसगढ़ में भूमि अधिग्रहण को लेकर, प्रभावित किसानो से संवाद, जमीन से बेदखल किसानों के साथ भी रूबरू होंगे। कुदमुरा के हाथी पीडि़त लोगो के जिनके घर उजाडे गये,राज्य सरकार हाथी को प्राकृतिक आपदा मानकर लीपा पोती कर रही है। हाथियों को मारने की साजिश लगातार हो रही है। उस क्षेत्र में कोल ब्लाक के आंबटन से किसान प्रभावित हो रहे है। राज्य सरकार का असली चेहरा दिखाने  राहुल गांधी को भी वहां आमंत्रित किया है।          बैठक में कहा गया कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर किसानो का अहित होने नहीं देगी। कांग्रेस छत्तीसगढ़ में स्थापित होने वाले उद्योगो का विरोध नहीं कर रही है पर प्रभावित किसानों को उसका मुआवजा मिलना चाहिये। डूबान क्षेत्र में किसान अपनी जमीन नहीं बचा पाये, रोजगार नहीं मिल पाया, अदालतों के चक्कर काटने पड़ रहे है।  राहुल गांधी  के 10 किमी की साराडीह से गबरा तक की पदयात्रा में लारा पावर प्लांट, मडवा में सीएसईबी के प्लांट, केएसके, आरकेएम आदि पावर कंपनियों के प्लांट से प्रभावित जिन किसानो की जमीन प्रभावित हो गयी उनसे भी पदयात्रा के दौरान चैपाल लगाकर बातचीत करेंगे।

Chhattisgarh-पुलिस की क्राईम ब्रांच और विशेष अनुसंधान सेल समाप्त

बैठक में कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्षगण बोधराम कंवर, बी.डी. कुरैशी, घनाराम साहू, शांति सलाम, महामंत्रीगण शैलेष नितिन त्रिवेदी, गिरीष देवांगन, डॉ. प्रेमसाय सिंह, अब्दुल हमीद हयात, पद्मा मनहर, राजेश तिवारी, छाया वर्मा, दीपक दुबे, शंकर लाल ताम्रकार, कार्यसमिति सदस्य धनेष पाटिला, प्रतिमा चंद्राकर, कृष्ण कुमार यादव, थानेष्वर साहू, महापौर प्रमोद दुबे, सचिव शिवसिंह ठाकुर, अजय साहू, अरूण भद्रा, सलाम रिजवी, अर्जुन तिवारी, सत्तार अली, जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला और नरेन्द्र बोलर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे।

प्रभावी बनेंगी जिला कमेटियां

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठकों में नान एवं धान घोटाले के लिये गठित जिला समितियों के काम काज को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिये प्रत्येक जिले में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ विधायक, पूर्व विधायक एवं स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों को भी एक-एक जिले में जिला समितियों के साथ मार्गदर्शन करने के लिये जिम्मेदारी सौपने का निर्णय लिया। जिला समितियों को निर्देषित किया है कि प्रत्येक जिलों में जाकर नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों का भौतिक निरीक्षण करेंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS