स्कूल से 14 सिलिंग फैन पार..4 नाबालिग चोर गिरफ्तार..सामान समेत खरीदार भी चपेट में आया

बिलासपुर— सिविल लाईन पुलिस ने शासकीय स्कूल का ताला तोड़कर चोरी के अपराध में आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ के दौरान ना केवल अपराध कबूल किया। बल्कि निशानदेही पर चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा- 457, 380, 411, 34 का अपराध दर्ज किया गया। गिरफ्तार कर न्यायालय के हवाले किया गया है। मुख्य आरोपी के साथ चार नाबालिगों को भी हिरासत में लिया गया है। 
  सिविल लाइन थाना प्रभारी परिवेश तिवारी ने बताया कि उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय प्राचार्य डॉ० रीता तिवारी प्राचार्य ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 1 जून 2022 को सुबह विद्यालय का लिपिक मुरारी श्रीवास फोन कर चोरी के बारे में बताया। जानकारी मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंची। अज्ञात आरोपी ने विद्यालय का पांच कमरे का ताला तोड़ा। पंखा, ट्यूब लाईट, वायर, खेलकूद का सामान पार किया जाना पाया गया।
             मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर पुलिस अधीक्षक मंजूलता बाज के मार्गदर्शन में  टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम ने कुदुदण्ड के संदिग्ध चार नाबालिक लड़कों को हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ किया गया। नाबालिगों ने चोरी का अपराध कबूल किया। आरोपियों ने 14 नग सिलिंग पंखा,  वायर चोरी करना कबूल किया।  
            आरोपियों ने बताया कि वायर को स्कूल के पीछे फेंका है। चोरी के सभी 14 पंखों को मंगला चौक स्थित कबाड़ी के पास 4900 रूपए में बेच दिया है। इसके बाद सभी ने मिलकर रूपया बांट लिया।
     नाबालिकों की निशानदेही पर खरीददार कबाड़ी अर्जुन पाटले को हिरासत में लेकर बारीकी से पूछताछ हुई। चोरी का पंखा खरीदना स्वीकार किया ।
             सिविल लाइन थाना प्रभारी ने बताया कि अर्जुन पाटले अमेरी बगीचा पारा थाना सकरी का रहने वाला है। आरोपी के कब्जे से सभी 14 सिलिंग को बरामद किया गया। खरीदार समेत चारो नाबालिगों को कोर्ट के सामने पेश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *