सीयू मे कुलपति ने फहराया तिरंगा

cgwallmanager
3 Min Read

26gguबिलासपुर। 67वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के प्रांगण में मंगलवार दिनांक 26 जनवरी 2016 को प्रात: 8 बजे कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने ध्वाजारोहण किया। कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि तिरंगे के नीचे खड़े होने पर स्वाधीनता एवं गर्व की भावना आती है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम देश के वीर शहीदों की शहादत की बदौलत आज अपना 67वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, इस अवसर पर उन्होंने सभी वीर शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  कुलपति प्रोफेसर गुप्ता ने संविधान की शुरुआत पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संविधान का प्रथम शब्द हम है जो समग्रता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए सभी को मैं से बाहर निकलकर हम की भावना का विकास करना होगा जिससे विश्वविद्यालय के सर्वांगीण विकास संभव हो सके। गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर उन्होंने कहा कि जल्दी ही वे विश्वविद्यालय में बतौर कुलपति 6 माह पूर्ण करने जा रही हैं ऐसे में उन्होंने विश्वविद्यालय को जानने और समझने के साथ उसके समावेशी विकास के लिए कई अहम कदम उठाये हैं। जिनमें शिक्षकों, कर्मचारियों एवं व्यवस्थाओं से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय शामिल हैं। जिसमें अधिकारों के विकेंद्रीकरण महत्वपूर्ण पायदान है जिस हेतु बनाई गई समिति ने मसौदा तैयार कर लिया है जिसे सक्षम स्वीकृति के बाद लागू करने का प्रयास किया जावेगा।

udyaanggu                 ‘सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा गीत से गुंजायेमान हुआ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय का आवासीय परिसर। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने कैंपस डेवलपमेंट ड्राइव के तहत आवासीय परिसर में बने बाल उद्यान का फीता काटकर औपचारिक उद्घाटन 26 जनवरी 2016 को दोपहर 12.30 बजे किया। खासबात यह रही कि बाल उद्यान की सौगात महज एक महीने के भीतर उपलब्ध हुई है।बाल उद्यान के औपचारिक उद्घाटन के अवसर पर आवासीय परिसर के शिक्षक एवं कर्मचारियों के परिवार और बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद थे। आवासीय परिसर में रह रहे परिवारों के बच्चों ने कुलपति महोदया एवं अन्य अतिथियों का गुलाब के फूल देकर स्वागत किया जो अपनेआप में अनूठा दृश्य था।

close