मेरा बिलासपुर

15 अगस्त तक होगा सभी का बीमा

beema

बिलासपुर ।  देश के प्रधानमंत्री ने जनता की हित में प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना प्रारंभ की है। इन बीमा योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रत्येक व्यक्ति की सहभागिता जरूरी है।ताकि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सकें। इसमें प्रत्येक बीमा एजेंसी, बैंकर्स, शासन एवं जनप्रतिनिधि अपनी-अपनी भूमिका का निर्वहन करें। उक्त बातें रविवार को नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यकर मंत्री  अमर अग्रवाल ने त्रिवेणी भवन में आयोजित प्रधानमंत्री जन सुरक्षा योजनाओं के पंजीयन शिविर में कही।
भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा आयोजित प्रधानमंत्री जन सुरक्षा योजनाओं के पंजीयन शिविर में नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अग्रवाल ने प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना की जानकारी देते हुए कहा कि एक उम्र के बाद लोगों के जीवन सुरक्षित करने के लिए यह योजना प्रारंभ की गई है। इन योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिये प्रधानमंत्री ने शासन जनप्रतिनिधि, बीमा एजेंसी, बैंकर्स को लक्ष्य निर्धारित किया गया हैं। जनप्रतिनिधि आमजनों को सहयोग देकर इन बीमा योजनाओं में शामिल होने में मदद करें। श्री अग्रवाल ने कहा कि इन बीमा योजना में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने के लिये प्रेरित करें।
संभागीय कमिश्नर  सोनमणि बोरा ने कार्यक्रम में कहा कि बैंकर्स एवं एलआईसी के अधिकारियों के लिए यह चुनौती है कि वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें। उन्होने कहा कि बैंक में तकनीकी दृष्टि से व्यवस्थित कर लक्ष्य को हासिल करें। उन्होने बताया कि बिलासपुर संभाग में इन बीमा योजनाओं में लगभग 35 लाख लोगों का बीमा करने लक्ष्य रखा गया है। संभाग के पांचों जिलों में से बिलासपुर जिला आगे हैं।उन्होने विशेष जोर देते हुए कहा कि आगामी 15 अगस्त तक इन योजनाओं का लक्ष्य प्राप्त करना हैं। श्री बोरा ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को इन बीमा योजनाओं में जोड़ने के लिए प्रयास करें।

कार्यक्रम के प्रारंभ में भारतीय जीवन बीमा निगम के वरिष्ठ प्रबंधक  पीडी केलकर ने स्वागत भाषण में कहा कि इस पंजीयन शिविर से लोगों में जीवन बीमा के बारे में जागृति आएगी। उन्होने बीमा सुरक्षा योजना के सम्बध में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि यह शिविर अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के लिए आयोजित की गई है। श्री केलकर ने अपेक्षा व्यक्त की कि जिस उद्देश्य से यह शिविर रखी गई हैं उसमें सफल होगे। कार्यक्रम के अंत में नगरीय प्रशासन मंत्री द्वारा हितग्राहियों से बीमा पंजीयन का आवेदन लेकर शिविर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में नगर निगम बिलासपुर के पार्षदगण,बैंकर्स, जीवन बीमा निगम के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

सरकार हठधर्मिता छोड़े...युवा कांग्रेस नेताओं ने लिपिकों के समर्थन में कहा..हडताल से ठप हुआ सरकारी कामकाज

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS