दिन-दहाड़े बैंक में लूट, कर्मचारियों को बंधक बनाकर 15 लाख रुपये लेकर बदमाश फरार

जयपुर।राजधानी जयपुर (Jaipur) में दिन-दहाड़े एक बैंक में लूट (bank robbery) की वारदात सामने आई है जहां बदमाश 15 लाख रूपए लूट कर फरार हो गए. स्कूटी पर सवार होकर आए हथियार बंद बदमाशों ने मंगलवार सुबह बैंक खुलने के साथ ही वारदात को अंजाम दिया. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि चौमू हाउस में विधायक पुरी थाना (vidhayakpuri police station) इलाके स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Jaipur) में यह लूटपाट की घटना हुई है जहां बदमाशों ने बैंक में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बंदक बना लिया. बताया जा रहा है कि घटनास्थल बैंक पुलिस कमिश्नरेट से महज एक किलोमीटर की दूरी पर है.

वहीं लूट की सूचना मिलने के बाद डीसीपी साउथ बैंक पहुंचे और अधिकारियों और कर्मचारियों से पूरा घटना की जानकारी हासिल की. इसके साथ ही पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए शहर में कई जगह नाकाबंदी करवाई है।

बैंक में मौजूद कर्मचारियों और ग्राहकों को बनाया बंधक

सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मंगलवार सुबह करीब 9 बजे बदमाश घुसे और बंदूक की नोक पर अंदर मौजूद कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाया. बदमाशों ने इसके बाद बैंक की तिजोरी से 15 लाख रूपए लूटे और बताया जा रहा है कि वहां मौजूद कुछ ग्राहकों के भी मोबाइल और पैसे लेकर चले गए.

पुलिस ने बताया कि बदमाश चेहरे पर कपड़ा बांध कर बैंक के अंदर पहुंचे थे. पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने बैंक में पहुंचते ही तिजोरी की चाबी मांगकर उसे लूट लिया.पुलिस ने बताया कि बैंक में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को बैंक के अंदर बंद कर दिया और गेट के बाहर एक हवाई फायर भी किया.

इसके बाद बदमाशों ने बैंक के बाहर मौजूद एक ग्राहक से स्कूटी छीनकर उस पर बैठ कर फरार हो गए. वहीं घटना के बाद बैंक कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी. फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी खंगाल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *