मेरा बिलासपुर

20 जुलाई से होगी गोबर की खरीदी.. सीएम करेंगे गौधन न्यास योजना का शुभारम्भ..कांग्रेस अध्यक्ष का ब्लाक अध्यक्षों को डीपी बनाने का निर्देश

बिलासपुर—- जिला कांग्रेस ने गौधन न्यास योजना को धूम धाम मनाने का फैसला किया है। साथ योजना के उद्द्श्यों को जन जन तक पहुंचाने के साथ सफल बनाने का भी एलान किया है। जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने जिले के सभी ब्लॉक अध्यक्षों को गौधन न्यास योजना को सफल बनाने के लिए प्रचार प्रसार में तन  मन से शामिल होने का निर्देश दिया है।  सभी ब्लॉक अध्यक्षों को क्षेत्र की गौठान समितियों मैं जाकर गौठान न्यास योजना के शुरुआत की तैयारियों का जायजा लेने को भी कहा है                    
 
                  बिलासपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने जिले के सभी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से जिला अध्यक्ष ने बताय कि 20 जुलाई सोमवार को हरेली पर्व से पूरे प्रदेश के साथ बिलासपुर जिले में भी धूम धाम से मनाया जाएगा। सभी ब्लाक अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि गौधन न्यास योजना को सफल बनाने में तन मन से पूरी तरह सक्रिय हो जाएं।
 
           पत्र में श्री केशरवानी ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों से कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने राज्य के ग्रामीण इलाकों की तस्वीर बदलने और ग्रामीण आर्थिकी को मजबूती प्रदान करना बीड़ा उठाया है। गौधन न्यास योजना इसी दिशा में चला गया बड़ा कदम है। सभी ब्लॉक अध्यक्षों, नगर अध्यक्षों और  कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं को जना के प्रचार-प्रसार के लिए विशेष रूप से सक्रिय रहे।
 
             ब्लॉक अध्यक्षों से केशरवानी ने कहा कि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र की गौठान समितियों मैं पहुंचकर 20 जुलाई सोमवार को हरेली के दिन से शुरू होने वाली योजना की शुरुआत की तैयारियों का जायजा लें। योजना की सफलता के लिए पूर्ण समर्पित भाव से जुट जाएं। बिलासपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी ब्लॉक अध्यक्षों से योजना का प्रचार-प्रसार करने, और मोबाइल में सभी कांग्रेसजनों, पंचायत पदाधिकारियों, ग्रामीणों को गौधन न्यास योजना के मोनो का डीपी बनाने के लिए कहा।
 
           केसरवानी ने ब्लॉक अध्यक्षों से कहा है कि इस योजना के माध्यम से प्रथम चरण में ग्रामीण क्षेत्रों के 2408 और शहरी क्षेत्रों के 377 गौठानों में गोबर खरीदी प्रारंभ हो जाएगी।

महाप्रबंधक ने किया लोको प्रशिक्षण केन्द्र का निरीक्षण
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS