2019 लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी का नया नारा, ‘अजेय भारत, अटल भाजपा’

Pm Modi In Varanasi, Pm Modi, Narendra Modi, Mirzapur, Uttar Pradesh,नईदिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दो दिनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने समापन भाषण में साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए नया नारा अजेय भारत, अटल भाजपा का दिया।भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने उन्हें याद किया। बीजेपी के संस्थापक पंडित दीन दयाल उपाध्याय को याद करेत हुए पीएम मोदी ने कहा, आज सूरज तो चला गया, लेकिन उनकी विचारधारा सितारे की तरह हमेशा चमकती रहेगी।

साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पीएम मोदी ने कहा, 31 साल से हम गुजरात में हैं और वहां हमें हराया नहीं जा सका क्योंकि हमें अहंकार नहीं करते बल्कि सत्ता का उपयोग आम जनता के विकास के लिए करते है। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा, हमें चुनौती कहीं नजर नहीं आती है लेकिन लोकतंत्र में विपक्ष होना चाहिए।

इससे पहले शनिवार को नरेन्द्र मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नई दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का उद्घाटन किया था।

पहले दिन की बैठक में तय हुआ कि नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री पद का चेहरा बता कर अमित शाह की अगुवाई में 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा। एक साल के लिए संगठन के चुनाव भी स्थगित रहेंगे।

इससे पहले बैठक के पहले दिन अमित शाह ने 2019 लोक सभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारियों के बारे में आश्वस्त होकर कहा कि हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता है।

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘पूरी तरह से असफल कांग्रेस पार्टी जातिवाद और अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति करने में लगी है लेकिन देश के लोग बार-बार उसे नकार रहे हैं।’

उन्होंने कहा था, ‘हमारे खिलाफ 2014 में कथित महागठबंधन का हिस्सा बनी सभी पार्टियों ने चुनाव लड़ा था और हार गई थी। 2019 में 2014 की तुलना में उन्हें बड़ी हार मिलेगी।’

बता दें कि अमित शाह को 24 जनवरी, 2016 को दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध तीन वर्षो के लिए चुने गए थे। इससे पहले उन्होंने 24 जुलाई से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अधूरे कार्यकाल को पूरा किया था। उनका दूसरा कार्यकाल 26 जनवरी, 2019 को पूरा होने वाला है। लेकिन अब वह अगले लोक सभा चुनाव तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *