मेरा बिलासपुर

24 घंटे में 3 जगह आबकारी की ताबड़तोड़ कार्रवाई..30 लीटर शराब और मोटरसायकल जब्त…3 आरोपी पकड़ाए 1 फरार

बिलासपुर— आबकारी विभाग की टीम ने पिछले 24 घंटों में तीन अलग अलग ठिकानों में कार्रवाई करते हुए 30 लीटर से अधिक देशी विदेशी शराब को बरामद किया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि फरार चौथे आरोपी की तलाश हो रही है। बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीन आरोपियों में से दो कुछ महीने पहले तक सरकारी शराब दुकान में सेल्समैन का काम कर चुके हैं। लगातार शिकायत के बाद दोनों को हटा दिया गया था। आबकारी सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि बरामद तीस लीटर शराब में 15 लीटर शराब मध्यप्रदेश की है।

                     मुखबिर की सूचना और आबकारी आयुक्त विजय सेन शर्मा के निर्देश पर आबकारी विभाग की दो अलग अलग टीम ने पिछले 24 घंटे में अलग अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान 30 लीटर से अधिक देशी विदेशी महंगी शराब बरामद किया गया है।

             कार्रवाई के बाद आज प्रेस को सहायक आयुक्त विजय सेन ने बताया कि बीती रात्रि बेलमुण्डी में आबकारी विभाग की टीम ने दारोगा अनिल मित्तल और नीलेश जैने की अगुवाई में आराक्षकों के साथ कार्रवाई की। छापामार कार्रवाई में 15 लीटर व्हीस्की बरामद किया गया है। टीम ने आरोपी रामायण कौशिक को भी धर दबोचा है। आरोपी रामायण के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(1),34(2) और 59 (क) के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया है।

मंगला के गंगानगर में दो ठिकानों पर छापा

            विजय सेन शर्मा ने बताया कि दूसरी टीम ने आज दोपहकर 12 और एक बीच गंगानगर में दो अलग अलग ठिकानों में छापामार कार्रवाई की। मुंदड़ा अस्पताल के बगल की गली में कुछ आगे कार्र्रवाई की गयी। मुखबिर की सूचना पर दारोगा आशीष सिंह की अगुवाई में आबकारी टीम के सदस्य रमेश दुबे,नेतराम बंजारे,नवनीत पाण्डेय,राजेश पाण्डेय और अनवर ने मोटर सायकल से शराब परिवहन करते दो आरोपियों को धर दबोचा। जबकि कार्रवाई के दौरान तीसरा आरोपी फरार हो गया। आरोपी को भी जल्द पकड़ा जाएगा। फरार आरोपी का योगेश है।

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पकड़ाया...चोरी का सामान जबलपुर से बरामद..घटना को अंजाम देकर ट्रेन से हो जाते थे फुर्र

             सहायक आयुक्त के अनुसार दोनों आरोपियों के पास से करीब 15 लीटर शराब बरामद किया गया है। आरोपियों से पूछताछ और तस्दीक के बाद जानकारी मिली कि पकड़ी गयी शराब मध्यप्रदेश की है। आरोपी बिलासपुर में खपाने के चक्कर घूम रहे थे। आरोपियों के पास शराब के साथ मोटरसायकल को बरामद कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ 34(1)34(2)59(क) के अलावा परिवहन एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा दिया गया है।

          आशीष सिंह की अगुवाई वाली टीम ने पहली कार्रवाई के बाद दूसरी कार्रवाई गंगानगर के लांड्री दुकान में की है। जानकारी मिली थी लांड्री संचालक कपड़ा प्रेस करने की आड़ में शराब भी बेचा करता है। आरोपी छोटेलाल निर्मलकर के पास से कुल जमा करीब साढ़े पांच लीटर देशी शराब जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ  34(1)34(2)59(क) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

               विजय ने बताया कि सभी आरोपियों के पास से आबकारी विभाग ने कुल 30 लीटर से अधिक शराब के अलावा एक मोटरसायकल जब्त किया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS