मेडिकल कॉलेज में 26 छात्र निकले पॉजिटिव, कई ने PPE किट पहनकर दिए Exam

कोटा मेडिकल कॉलेज में आज कोरोना से 26 छात्र संक्रमित मिले, जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया. मेडिकल कॉलेज में फिलहाल वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. संक्रमित छात्रों में प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्र-छात्राएं शामिल हैं जबकि कल की लिस्ट में 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे. ऐसे में अब तक कुल 32 छात्र कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं.मेडिकल कॉलेज में फिलहाल वार्षिक परीक्षाएं चल रहीं है, ऐसे में कोरोना के बढ़ते साये से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि आज 26 छात्रों के पॉजिटिव आने के बाद पीपीई किट पहना कर परीक्षाएं दिलवाई जा रही हैं.कल संक्रमित मिले सभी छात्र बाहर रहते हैं. इनमें से कोई भी हॉस्टलर्स नहीं है जबकि आज मिले 26 मरीजों में से 7 गर्ल्स हॉस्टल की छात्राएं हैं जबकि 2 छात्र बॉयज हॉस्टल के हैं जबकि शेष बाहर रहते हैं. 

वहीं मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि इन सभी छात्रों में किसी तरह के लक्षण नही दिख रहे हैं लेकिन एहतियातन इन सभी छात्रों की परीक्षाओं को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं की हैं. संक्रमित छात्रों के लिए अलग से क्लासरूम खोले गए हैं, अलग से इन्विजिलेटर लगाए गए हैं.

अलग से टॉयलेट की व्यवस्थाएं की हैं. साथ ही पीपीई किट में एक्जाम दिलवाए जा रहे हैं. साथ ही सभी छात्रों को अपने अपने रूम में रहने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सभी छात्रों को मैस में जाने से रोका गया है, उनका खाना उनके कमरों तक पहुंचाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *