33 चोरी..सात लाख,,हिरासत में आरोपी

IMG-20160218-WA0008 IMG_20160218_153343 बिलासपुर—सरकंडा समेत शहर के अन्य थाना क्षेत्रो में लगातार हो रही चोरी की वारदातो को सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है। मुखबीर की सूचना पर किराये पर रहने वाले दो युवको को गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने करीब तैतीस से अधिक चोरी का खुलासा कियाह है। पूछताछ के दौरान दोनो युवकों के पास से पुलिस को लैपटाप, मोबाइल, चांदी के बर्तन और नगदी रकम मिले हैं। जब्त समानो की कीमत करीब सात लाख रूपयो से अधिक बतायी जा रही है।

                                 सरकंड़ा क्षेत्र के ड्रीमसिटी , रामाग्रीन सिटी, गीताजंली सिटी,कृष्णा विहार, चौबे कालोनी और बंधवापारा में सिलसिले वार चोरी की वारदात ने पुलिस के नाक में दम कर दिया था। मामले की जांच में लगे सरकंडा थाने के जवानो को मुखबिर से सूचना मिली की अशोक नगर में एक व्यक्ति किराये के मकान में रहता काम धाम कुछ नहीं करता लेकिन एश आराम की जिन्दगी जीता है। जांच पड़ताल के दौरान सरकंडा पुलिस को मालूम हुआ कि विपीन पटेल मध्यप्रदेश के सिहोरा का रहने वाला है। उसके ऊपर सिहोरा और जबलपुर में चोरी के मामले में चालान हो चुका है।

                          पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर अशोक नगर स्थित युवकों के निवास पर दबिश दी तो विपिन नही मिला। इसी बीच सरकंडा पुलिस को सूचना मिली की वह चांटापारा में अपनी पत्नी के साथ रह रहा है। जिसे वह भगाकर लाया है। पुलिस ने चांटापारा के मकान में दबिश देकर विपिन पटेल को हिरासत में लिया। दबिश के दौरान उसकी पत्नी के अलावा चोरी में सहयोगी सृजन शर्मा भी हाथ लग गया। IMG_20160218_151335

                             विपिन और सृजन को हिरासत में लेकर पूछताछ हुई तो पहले दोनों पुलिस को  गुमराह करते रहे। लेकिन बाद में दोनों ने नगर समेत आस पास क्षेत्रों में कुल 33 से अधिक चोरी की वारदात करना स्वीकार किया। दोनों ने बताया कि बिलासपुर में उन्होंने कुल 13 जगहों पर चोरी की है। आरोपियों ने सरकंड़ा पुलिस के सामने सिवल लाइन क्षेत्र के शुभम विहार, गंगा नगर, अभिषेक विहार, दीनदयाल आवास और कटघोरा, रायगढ़ में हुई चोरी की बात को कबूल किया।

                 पुलिस ने दोनो की निशानदेही पर 9 लेपटाप गीजर मोबाइल चार्जर चांदी के बर्तन और मोटर सायकल बरामद किए हैं। पुलिस कप्तान अभिषेक पाठक ने पत्रकारो से चर्चा के दौरान 33 चोरियो का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के से पुलिस को 7 लाख से अधिक के सामान मिले हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनो ही आरोपियो को कोर्ट में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान आई जी पवन देव ने बताया कि उम्मीद है कि दोनों आरोपी अन्य कई चोरी के मामले में शामिल हो सकते हैं। रिमांड मिलने के बाद दोनों से पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *