नशीली दवाओं के 4 तस्कर नांदगांव पुलिस के हत्थे चढ़े

राजनांदगांव। राजनांदगांव पुलिस ने नशीली दवाओं के 4 तस्करों को भारी मात्रा में प्रतिबंधित  दवाईयों के साथ गिरफ्तार किया है। चारो आरोपी दुर्ग के रहने वाले हैं। पुलिस ने सूचना के आधार पर एक  कार से नशीली दवाओं की खेप को पकड़ा है।
गुरुवार को एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि बुधवार 7 सितंबर की रात को एक स्वीफ्ट कार में नशीली दवाईयों की खेप ले जाने की सूचना पर नाकेबंदी की गई। स्थानीय दुर्ग रोड स्थित रामदरबार मंदिर के सामने जवानों ने नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहन को रोका। जांच के दौरान कार में सवार 4 युवकों से पूछताछ की गई।

इस दौरान कार की डिक्की और अन्य जगहों से 118 नग कोरेक्स सिरप एवं 120 नग  नशीली कैप्सूल को जब्त किया गया। कोरेक्स सिरप में  क्लोरोफिनीरमाईन मेलेटेड और कोडीन फॉस्फेट होने से सिरप को नशे के लिए प्रयोग किया जाता है। युवा इस सिरप के चपेटे में हैं। इसी तरह नशीली कैप्सूल में डाईसाईक्लोमाइंड एचसीएल टर्माडोल एंड एसेटामिनोफेन जैसी रसायन होने से यह नशीली हो जाता है। लिहाजा दोनों दवाईयों को प्रतिबंधित किया गया है। एसपी ने बताया कि पुलिस ने कार में सवार सोहेल, समीर खोखर, शेख कासिम और सज्जाद बेग (सभी दुर्ग) को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों से  नशीली वस्तुओं की तस्करी करने के मामले में सवाल-जवाब कर रही है।एसपी का कहना है कि आरोपियों से अहम जानकारियां मिली है। इस आधार पर कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पत्रकारवार्ता में एएसपी संजय महादेवा और सीएसपी गौरव राय उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.