CBI अधिकारी बनकर 4 को लूटा, रतनपुर पुलिस ने चंद घंटों के भीतर लुटेरे को किया गिरफ्तार

रतनपुर।रतनपुर से ट्रैक्टर लेकर लछनपुर जा रहे चार व्यक्तियों को भरारी के पास सुबह 5:00 बजे एक युवक ने झंडा दिखाकर रोका।उसने खुद को सीबीआई अफसर बताते हुए सभी की तलाशी ली और मोबाइल तथा 500 नगर लूट लिया। फिर रतनपुर थाने पहुंचने की बात कह कर भाग गया। ट्रैक्टर सवार व्यक्ति जब रतनपुर थाना गए तो उन्हें पता चला कि फर्जी सीबीआई अफसर ने उन्हें लूट लिया है। इस फर्जी सीबीआई अफसर को रतनपुर पुलिस ने चंद घंटे के भीतर गिरफ्तार किया।पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जोगी अमरहि निवासी बलराम पाव रतनपुर निवासी रामानंद यादव का ट्रैक्टर चलाता है। 30 नवंबर की सुबह 5:00 बजे रतनपुर से ट्रैक्टर लेकर लछनपुर जा रहे थे।

सुबह 6:00 बजे भरारी मेन रोड पर एक युवक ने झंडा दिखाकर उनकी गाड़ी को रोक लिया और उक्त युवक कड़क आवाज में ट्रैक्टर सवार लोगों से पूछताछ करने लगे।युवक ने ट्रैक्टर सवार लोगों से कहा कि वह सीबीआई का अधिकारी है और जांच के लिए दिल्ली से आया है। उसने यह भी कहा कि उन्हें पकड़ने के लिए रात भर जागा है।हालांकि उसने यह नहीं बताया कि किस मामले की जांच कर रहा है ।युवक का कड़क अंदाज देखकर सकते में आ गए।युवक ने ट्रैक्टर पर सवार होकर ऑफिस चलने की बात कहते हुए गोंदैया नहर के पास ले गया। वहां गाड़ी खड़ी करवा कर सभी का नाम पता लिखा।इससे ग्रामीणों और अधिक डर गए।

नाम पता लिखने के बाद युवक ने सभी की तलाशी लेते हुए दो मोबाइल ₹500 नगद लूट कर रखी है। फिर कहा कि तुम सभी रतनपुर थाना पहुंचे वहां कार्रवाई होगी सभी ग्रामीण रतनपुर थाना पहुंचे तो पूछताछ करने पर उन्हें समझ में आया कि युवक ने उन्हें झांसा देकर लूट लिया है। पुलिस ने नाकेबंदी करके व्यक्ति आकाश भोंसले उर्फ भाऊ की पहचान हुई।जिसके थाना रतनपुर में पहले भी मारपीट के मामले दर्ज हैं। संदेही को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल लिया और लूट के मोबाइल और ₹500 नगदी जब्त किए। पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *