मेरा बिलासपुर

5 देशी कट्टा के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार,पुलिस चेकिंग अभियान में 3 जिंदा कारतुस भी बरामद,सिटी कोतवाली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

बिलासपुर।सिटी कोतवाली पुलिस ने लॉकडाउन के मद्देनजर आकस्मिक चेकिंग के दौरान बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरोह को पकड़ा है। पकड़े गए गिरोह के पास से 5 देसी कट्टा और 3 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। बिलासा गुड़ी में पत्रकारों को पुलिस कप्तान ने बताया कि आरोपियो को किसी बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार कर लिया है।जानकारी हो कि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर जिला प्रशासन ने शहर समेत आसपास के सीमित क्षेत्रों में 6 जुलाई तक लॉकडाउन का आदेश दिया है। जिला प्रशासन के निर्देश में पुलिस प्रशासन जगह जगह चेकिंग अभियान चलाकर लाकडाउन को सफल बनाने लगातार प्रयास भी कर रहा है। सोशल डिस्टनसिंग का पालन नही करते पाए जाने और मास्क नही पहनने वालो के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

   इसी क्रम में एके दिन पहले रपटा चौक के पास सिटी कोतवाली पुलिस टीम सीएसपी नीमेष बरैया और थानेदार मोहम्मद कलीम की अगुवाई में बिना मास्क पहनने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। सिटी कोतवाली पुलिस टीम गाड़ियों के दस्तावेज चेक करने के साथ ही मास्क नही पहनने वालो से पूछताछ कर रही थी।

     पूछताछ और चेकिंग के दौरान  लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क लगाने की हिदायत भी टीम दे रही थी।चेकिंग के दौरान पुलिस को एक 18 साल का लड़का अपने आप में आसहज दिखाई दिया । साथ ही वह पुलिस की पूछताछ से बचने का भी प्रयास कर रहा था। इसी बीच पुलिस पुलिस ने चेकिंग के दौरान पाया कि युवक के पास  एक देसी कट्टा और जिंदा कारतूस है।

पचपेढ़ी में आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई..100 लीटर कच्ची शराब..1200 किलो लहान जब्त..3 ठिकानों पर छापा..दो आरोपियों को भेजा गया जेल

    इसके बाद पुलिस युवक को लेकर थाना पहुंची। उसने अपना नाम  शैलेश कोहली पिता प्रभु दयाल कमल उम्र 18 साल निवासी बिशुनगढ़ जिला कन्नौज उत्तर प्रदेश बताया। कड़ाई से पूछताछ में शैलेश कोहली ने पुलिस को जानकारी दी कि  उसके दो अन्य साथियों का नाम  राहुल कुमार पिता कमलेश कुमार और सुनील कमल पिता तेज सिंह कमल है। दोनों बिशुनगढ़ जिला कन्नौज उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दोनों के पास दो देशी कट्टा और जिंदा कारतुष भी है। दोनों भारतीयनगर में रहते है ।

 आरोपी ने पुलिस को बताया कि इसके अलावा सुजीत कुमार पिता स्वर्गीय श्याम नारायण शुक्ला उम्र 34 साल यदुनंदन नगर रहता है । सुजीत कुमार इनायत नगर जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। सुजीत को  लव कुश तिवारी पिता राजेश तिवारी निवासी महाराणा प्रताप नगर रोड तिफरा ने दो महीने पहले देसी कट्टा दिया था । लवकुश आरवीएन ग्रीन बिहार कॉलोनी यदुनंदन नगर में रहता है। 

    शैलेश कोहली के बयान के बाद पुलिस ने  सभी आरोपियों  गिरफ्तार कर लिया है । इसके अलावा पुलिस ने कतियापारा निवासी शनि चौधरी पिता आकाश चौधरी को भी  एक नग देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है।बिलासा गुड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में 5 देशी कट्टा समेत तीन जिंदा कारतूस बरामद किया गया है ।

        इसके अलावा उत्तर प्रदेश निवासी पांचो बदमाशों के अलावा कतियापारा निवासी शनि के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों के पास से 5 देशी कट्टा समेत 3 जिंदा कारतुष को जब्त कर लिया गया है।

यूनिटेक को SC से बड़ी राहत,केंद्र सरकार नहीं करेगी टेकओवर

    माम्एले में सीएसपी निमेष बरैया ने बताया कि टीम की सजकता से सभी आरोपियों को किसी बड़े वारदात के पहले धर दबोचा गया है। पुलिस टीम आईजी दीपांशु काबरा और पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के मार्गदर्शन लगातार चेकिंग अभियान चलते गतिविधियों पर नजर बनाकर रखी है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS