5000 किलो महुआ लहान बरामद.. कलेक्टर का निर्देश..आबकारी की बड़ी कार्रवाई..110 लीटर अवैध शराब जब्त

बिलासपुर—- मुखबीर से मिली जानकारी के बाद जिला प्रमुख सारांश मित्तर के सख्त निर्देश पर आज आबाकरी की टीम ने आबाकारी सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन में कोचियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।आबकारी टीम ने सहायक आयुक्त आबकारी टी.पी.भुसाखरे की अगुवाई में कोटा ब्लाक के लोकबन्द में धावा बोलकर भारी मात्रा में शराब का जखीरा बरामद किया है।
 
                            कलेक्टर के सख्त निर्देश और आबकारी सहायक आयुक्त के मार्गदर्शन में आबकारी की टीम ने कोटा ब्लाक के लोकबन्द में कोचियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी की टीम धावा बोलकर अवैध मदिरा का जखीरा बरामद किया है।
 
                आबकारी सहायक आयुक्त नीतू नोतानी ने बताया कि कोटा के ग्राम लोकबन्द में विभिन्न आरोपियों से कुल 110 लीटर हाथभट्ठी निर्मित महुआ मदिरा को बरामद किया गया है। कार्रवाई के दौरान 5000 किलोग्राम महुआ लहान को भी जब्त किया गया है। मामले में छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(1) क, च, 34(2), 59(क) के तहत 5 प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
    
                     सहायक आयुक्त ने जानकारी दी कि अलग अलग कार्रवाई के दौरान शराब बनाने के आरोप में 5 लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। गिफ्तार किए गए आरोपियों में महिलाएं भी शामिल हैं। टीम को अगहन बाई पति बोधिराम मांडे के कब्जे से 30 लीटर शराद बरामद करने में सफलता मिली है। चित्ररेखा बाई पति प्रदीप सतनामी के कब्जे से 15 लीटर शराब मिला है। रूखमणी बाई पति शिवचरण के कब्जे से 20 लीटर शराब के अलावा 2600 किलोग्राम महुआ लहान बरामद हुआ है।
 
                   इसके अलावा आबकारी टीम ने देवदत्त सतनामी के कब्जे से 25 लीटर मदिरा और 380 किलोग्राम लहान जब्त किया है। सूरज पात्रे पिता गणेशराम के कब्जे से 20 लीटर मदिरा के साथ 2020 किलोग्राम महुआ लहान की जब्ती हुई है। सहायक जिला आबकारी अधिकारी रविन्द्र पाण्डेय ने बताया कि सभी आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल दाखिला करा दिया गया है।
 
              आबकारी टीम की इस बड़ी कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी एल के चौबे, सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय धुर्वे, सहायक जिला आबकारी अधिकारी रवीन्द्र पाण्डेय 
आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कन्नौजिया, आनंद वर्मा, मुकेश पाण्डेय और आबकारी मुख्य आरक्षक शामिल हुए।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...