270 खातों का 56 लाख रूपए होल्ड..पुलिस कार्रवाई में …200 vip नम्बर ट्रेस..22 हजार जुआरियों का नाम दर्ज

Friendship on Facebook, broke the marriage of the girl by blackmailing,
बिलासपुर—पिछले दिनों पुलिस ने महादेव बुक और रेडी अन्ना ऑनलाइन बेटिंग के ठिकानों पर रेड कार्रवाई कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर नगद चार लाख, लैपटॉप, मोबाइल, और बैंक पासबुक, ATM बरामद किया था। विवेचना के बाद चकरभाठा पुलिस ने 270 खाता को होल्ड कर दिया है। होल्ड किए गए खाता  में करीब 55 लाख 85 हजार से अधिक नगद जमा है।
 
                   चकरभाठा पुलिस ने पिछले दिनों आनलाइन सट्टा खिलाने वाले प्लेटफार्म का पता लगाकर चार आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। अपराध दर्ज किए जाने के बाद विवेचना के दौरान चकरभाठा पुलिस ने थिकल हैकिंग से ऑनलाइन बेटिंग की महत्वपूर्ण जानकारियों को एकत्रित किया। इस दौरान जीत हार पर बाजी लगाने वाले 270 बैंक अकाउंट की जानकारी मिली। पुलिस ने सट्टेबाजों के अकाउंट में पचपन लाख पचासी हजार रुपए पाया। सभी अकाउन्ट को होल्ड कर दिया गया है।
 
              एडिश्नल एसपी राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस कप्तान पारूल माथुर के निर्देश पर अंजाम दिया गया। एसीसीयू और चकरभाठा पुलिस टीम ने रेड कार्यवाही कर ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म महादेव और रेड्डीअन्ना के मैनेजर,अकाउंटेंट, बैंक खाता अरेंज करने वाला कुल 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। 
 
               संयुक्त कार्रवाई में आरोपियों से 4 लाख नकद, 2 लैपटॉप, 16 मोबाइल फोन, 9 एटीएम, 3 पैनकार्ड, 6 आईकार्ड, 6 चेक बुक, 4 पासबुक, 2 बुक आहरण और जमा पर्ची  को जब्त किया गया। राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि  रेड ठिकाने के दौरान लैपटॉप कंप्यूटर, स्मार्टफोन के साथ अलग-अलग कार्य करने वाले व्यक्तियों की जानकारी मिल रही थी।
 
               उन्होने बताया कि यह भी जानकारी मिली कि सम्पूर्ण भारत में महादेव और रेडीअन्ना आनलाइन बैटिंग और ब्रांच होने की जानकारी मिली थी, जिनमें कोलकाता, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उड़ीसा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और गोवा से भी संचालित होने की पुख्ता जानकारी मिली थी।
 
                  महादेव और रेडीअन्ना ऑनलाइन बैटिंग  व्हाट्सएप, टेलीग्राम एप्लीकेशन और वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट प्लेटफार्म पर उपलब्ध है। अलग-अलग व्हाट्सएप लाइन नंबर से कुल 270 अलग अलग बैंक अकाउंट छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों के पाए गए।  सभी खातों में कुल 55 लाख 85000 रुपए मिले। बहरहाल पुलिस ने सभी खातों को होल्ड कर दिया है। 
 
                    राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि पुलिस टीम को इस दौरान 200 से अधिक VIP मोबाइल नंबर पर वाट्सअप की जानकारी मिली। बैटिंग साइट्स और मोबाइल नंबर को इंटरनेट और टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से रिमूव, ब्लॉक कराने का कार्य किया गया है। एथिकल हैकिंग के माध्यम से सभी बैटिंग साइड में सट्टा खेलने वाले लगभग 22,000  व्यक्तियों का पता चला है। लिंक के आधार पर रेड कार्यवाई अभी भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *