बलवा और हत्या का प्रयास के 6 आरोपी गिरफ्तार…महिला को ब्लैकमेल करना पड़ा भारी…आरोपी रायपुर में ऐसे पकड़ाया

Editor
5 Min Read
बिलासपुर— पुलिस ने दो बड़ी बड़ी घटना में कार्रवाई कर कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्या का प्रयास मामले में पुलिस ने शिकायत के चन्द घंटों में कुल 5 लोगों को धर दबोचा है। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 294, 506, 323, 307 का अपराध दर्ज किया गया। एक अन्य मामले में पुलिस ने दोस्ती के बाद महिला को गलत काम के लिए मजबूर करने वाले आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला को सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ फोटो वायरल करने की लगातार धमकी दे रहा था।
बलवा और मारपीट के 6 आरोपियों पर कार्रवाई
सरकन्डा थानेदार ने बताया कि ईमलीभाठा निवासी अवधराम यादव ने 23 मई को रिपोर्ट दर्ज कराया कि रात्रि करीब 12  बजे घर के बाहर लड़ाई झगड़ा की आवाज सुना। बाहर आकर देखा कि जागेश,अजय और उसके दोस्त अमित भगत के साथ आकाश मिरी, गोलू मिरी, रघु, सोनू सूर्यवंशी, बबलू धुरी, रवि यादव और कुछ अन्य लोग लाठी डंडा, टंगिया, ईंट, पत्थर से मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।
स्थिति को तत्काल समझते हुए अपने पत्नि के साथ बीच बचाव करने पहुंचा। आरोपियों ने उनके साथ मारपीट किया। घटना में मुझे, मेरी पत्नि और मेरे लड़के जागेश यादव, अजय यादव और अमित भगत को चोट पहुंची। तीनो को तत्काल सिम्स अस्ताल में भर्ती कराय।
फैजूल होदा शाह ने बताया कि तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया। घटनास्थल पर पहुंच वस्तुस्थिति का जायजा लेने के बाद धरपकड़ अभियान चलाया गया। सभी आरोपियों को अलग अलग स्थान से पकड़ा गया। पूछताछ के बाद आरोपियों से  डंडा, टांगी जब्त कर रिपोर्ट में आईपीसी की धारा 307 अलग से दर्ज सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।
पकड़े गए आरोपियों का नाम,पता ठिकाना
01. आकाश मिरी उर्फ छोटू पिता स्व. रामचरण उम्र 29 वर्ष । 
02. गोलू उर्फ अजय मिरी पिता स्व. रामचरण उम्र 32 वर्ष । 
03. रघु श्रीवास उर्फ छोटू पिता राजेन्द्र श्रीवास उम्र 29 वर्ष । 
04. सोनू सूर्यवंशी उर्फ सूरज पिता ईश्वर सूर्यवंशी उम्र 25 वर्ष । 
05. बबलू उर्फ सनत धुरी पिता द्वारिका धुरी उम्र 25 वर्ष । 
06. रवि यादव पिता सुरेश यादव उम्र 26 वर्ष । 
  कार्यवाही में थाना प्रभारी निरी. फैजुल होदा शाह, सहायक उप निरीक्षक रमेश ध्रुव, प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह आरक्षक राहुल सिंह, मिथलेश सोनी, सोनू पाल, विवेक राय का विशेष योगदान रहा।
 
वीडियो वायरल की धमकी..आरोपी रायपुर में पकड़ाया
सरकन्डा थाना प्रभारी ने बताया कि  पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि रायपुर निवासी विनय समुद्रे वीडियो वायरल की धमकी देकर लगातार प्रताड़ित कर रहा है। आरोपी के नानी का घर मोपका में है। करीब 2  साल पहले इंस्टाग्राम के जरिए विनय समुद्रे से पहचान हुई। धीरे धीरे दोस्ती के बाद दोनो के बीच बातचीत और मेल मिलाप भी हुआ। 
विजय समुद्रे के पास उसका फोटो भी है। इस बीच विनय समुद्रे को जानकारी मिली कि उसके घरवालों को दोस्ती पसंद नहीं है। इसके बाद विनय ब्लैकमेल करने लगा। उसने कहा कि उसके भाई को जान से मरवा देगा। धमकी के बाद डर के कारण  आरोपी से चोरी छिपे मिलती रही। परेशान होकर जब मिलने से मना किया तो उसने फोटो को फेसबुक और अन्य परिचितों के बीच वायरल करने की धमकी देने लगा। और अब अश्लील मैसेज कर प्रताड़ित कर रहा है।
पीड़िता की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुए मामले को विवेचना में लिया गया। आरोपी की पतासाजी की गयी। मुखबीर की खबर पर आरोपी को विनय समुद्रे को सरकन्डा पुलिस टीम ने रायपुर से गिरफ्तार किया है। विधिवत कार्रवाई के बाद आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
 कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक फैजुल होदा शाह, प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह, विकास सेंगर, आरक्षक विवेक राय, सोनू पाल, राहुल सिंह, मिथलेश सोनी का विशेष योगदान रहा।
close