गौशालाओं में व्याप्त अनियमितताओं के चलते 6 कार्मिकों को किया निलंबित

Shri Mi

जयपुर। जैसलमेर जिले में गौशालाओं में व्याप्त अनियमितताओं के चलते प्रथम दृष्टया दोषी विभागीय कार्मिकों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करते हुए उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह जानकारी देते हुए पशुपालन मंत्री जोराराम कुमावत ने बताया कि विगत लंबे समय से जैसलमेर जिले में संचालित गौशालाओं में बड़ी अनियमितताएं एवं अनुदान संबंधी शिकायतें मिल रही थीं। इस संबंध में विभाग द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 6 कार्मिकों को निलंबित कर मुख्यालय बीकानेर भेज दिया गया है। इन कार्मिकों के बिना पूर्वानुमति के मुख्यालय छोड़ने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

पशुपालन मंत्री ने बताया कि इन अनियमितताओं में लिप्त अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु संबंधित विभागों को पत्र लिखने के निर्देश भी दिए गए हैं।

श्री कुमावत ने कहा कि गौसेवा के लिए कृतसंकल्पित राज्य सरकार गौपशुओं के खिलाफ किसी भी तरह का खिलवाड़ बरदाश्त नहीं करेगी और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले की सभी गौशालाओं की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close