दूसरी शादी की जिद में बिजली के खंभे पर चढ़ा 60 साल का बुजुर्ग

नई दिल्ली-फिल्म ‘शोले’ (sholay) में बसंती से शादी की जिद में वीरू यानी धर्मेंद्र (Dharmendra) जब से टंकी पर चढ़ा, तब से ऐसे किस्से खूब सामने आ रहे हैं. लेकिन राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आया है जो इस सबसे हटकर है. दरअसल राजस्थान के धौलपुर में एक 60 साल का बुजुर्ग अपनी दूसरी शादी करना चाहता था. दूसरी शादी के लिए अपने परिवार पर दबाव बनाने के लिए शख्स बिजली के खंभे पर चढ़ गया. ऐसा कर वो अपने परिवार पर दबाव बना रहा था, ताकि उसकी दूसरी शादी कराई जाए. जानकारी के मुताबिक इस शख्स की उम्र 60 साल है और इसके 5 शादीशुदा बच्चे हैं. बुजुर्ग अब दादा-नाना भी बन चुका है, लेकिन उम्र के इस पड़ाव पर वो शादी करना चाहता है. शादी के लिए परिवार के राजी नहीं होने पर वो शख्स बिजली के पोल पर चढ़ गया और करंट छू कर जान देने की कोशिश करने लगा.

हालांकि जिस वक्त वो बिजली के खंभे पर चढ़ा उस वक्त बिजली नहीं आ रही थी. बुजुर्ग के बिजली के खंभे पर चढ़ने का मामला जब सामने आया तो पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. हर कोई उस शख्स को देखने के लिए पहुंच गया. इस दौरान कुछ लोगों ने उसका वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया. अब ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 

इस घटना के बाद परिजन भी घटना स्थल पर पहुंचे और उनके काफी समझाने के बाद बुजुर्ग बड़ी मुश्किल से बिलजी के पोल से नीचे उतरा. जब वो नीचे आ गया तब कहीं जाकर परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली. जानकारी के मुताबिक ये घटना रविवार की है. बुजुर्ग का नाम सोवरन बताया गया है. जानकारी के मुताबिक उसकी पत्नी का देहांत 4 साल पहले हो गया था उसके 3 बेटे और 2 बेटियां हैं. पांचों बच्चों की शादी भी हो चुकी है और वो पोते, पोतियों का दादा और नाना भी बन चुका है. बावजूद इसके वो दूसरी शादी करने की जिद पर बिजली के पोल पर चढ़ गया. 

अपने बेटे और अन्य परिजनों से शादी कराने के लिए फिर से दबाव बनाने लगा. परिजनों ने फिर से मना कर दिया और आपस में झगड़ा शुरू हो गया. गुस्से में वो गांव के बाहर खेतों में लगे 11 केवी हाईटेंशन लाइन के बिजली के पोल पर आत्महत्या करने के लिए चढ़ गया था. वहीं पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो मनियां थाना क्षेत्र का है. उन्होंने बताया कि इसके बारे में जब जानकारी जुटाई गई, तो पता चला कि रविवार को एक 60 साल का बुजुर्ग अपने लड़कों से दूसरी शादी को लेकर नाराज होकर बिजली के पोल पर चढ़ गया था. परिजनों ने बताया कि वो दूसरी शादी के लिए अड़ा हुआ है, जिससे नाराज होकर खंभे पर चढ़ गया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *