मेरा बिलासपुर

77 करोड़ की योजना..20 करोड़ भुगतान…पार्षदों का आरोप…कहीं चढ़ न जाए भ्रष्टाचार की भेंट..कब मिलेगा अमृत मिशन का पानी

बिलासपुर–बोदरी नगर पंचायत के पार्षदों ने विजय वर्मा की अगुवाई में कलेक्टर से अधिकारियों और अमृत मिशन के ठेकेदार की शिकायत की है। कांग्रेस नेता विजय वर्मा ने बताया कि 77 करोड़ की अमृत मिशन जल आवर्धन योजना को ठेकेदार और नगर पंचायत के अधिकारी मिलकर पलीता लगा रहे हैं। अब तक करीब 20 करोड़ रूपयों का भुगतान भी हो चुका है। लेकिन काम काज कुछ समझ नही आ रहा है। गलियों को खोदकर खुला छोड़ दिया है। इससे जनता में बहुत आक्रोश है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर से मिलने के बाद पार्षदों के साथ पहुंचे कांग्रेस नेता विजय वर्मा ने पत्रकारों को बताया कि इस समय बोदरी नगर पंचायत गड्ढों का पर्याय बन गया है। बोदरी नगर पंचायत के लिए अमलडीहा से अमृत मिशन योजना के तहत पानी लाया जाएगा। 77 करोड़ का काम शुरू भी हो गया है।
ठेकेदार ने  कालोनी की एक एक गलियों को खोद दिया है। जिसके कारण आम जनता में नाराजगी है।

अब तक कहीं पाइप लाइन बिछा दिया गया है तो कही पाइप बिछाया जाना है। जगह जगह नालियों को खुला छोड़ दिया गया है। अधकारियों और ठेकेदार का कहना है कि टेस्टिंग के बाद नालियों को बन्द किया जाएगा। ऐसी सूरत मे जनता का जीना मुश्किल हो जाएगा। पन्द्रह दिन बाद बारिश का मौसम शुरू होने वाला है। खुली नालियों से जनता कितना परेशान होगी इसका तो सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है।

कांग्रेस नेता ने बताया कि बीच बीच में नालियों को खुला छोड़ दिया गया है। इसकी मुख्य वजह अधिकारियो की कमीशनखोरी है। बरसात में इसी काम के लिए अधिकारी ठेकेदारों से मिलकर अपने काम को अंजाम देंगे। और योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगी। इसलिए बोदरी नगर पंचायत में अमृत मिशन योजना काम काज कलेक्टर की निगरानी में हो।

विजय ने जानकारी दिया कि कलेक्टर ने आश्वासन दया है कि शिकायत को ना केवल गंभीरता से लिया जाएगा। बल्कि काम काज को भी तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया जाएगा। कलेक्टर से शिकायत करने वालों में विजय वर्मा,लक्ष्मीनारायण मरावी, दीपक कुमार वर्मा, अभिषेक दुबे, कमलेश कुमार नुनिया, राजकुमारी विजय सिहोरे, अजय नत्थानी, रितु साहू,भावना आशीष खत्री और अन्य पार्षद मौजूद थे।

Back to top button
close