TOP NEWS

Employees DA Hike : कर्मचारियों को क्रिसमस-नए साल का तोहफा, DA में 4 फीसद की वृद्धि, 6 महीने के एरियर का होगा भुगतान, खाते में बढ़ेगी राशि

कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई है। जिसका लाभ...

7th Pay Commission Employees DA Hike : राज्य सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों पेंशनर्स को बड़ा तोहफा दिया गया है। दरअसल क्रिसमस और नए साल के उपलक्ष्य पर राज्य सरकार द्वारा कर्मचारी और पेंशनरों के महंगाई भत्ते को चार फीसद की दर से बढ़ाया गया है। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते बढ़कर 32% हो गए हैं। कर्मचारियों को इस बढ़ोतरी का लाभ 1 जुलाई 2022 से लागू किया जाएगा। वहीं उन्हें 6 महीने के एरियर्स का भुगतान किया जाना है।

क्रिसमस और नववर्ष के उपहार के रूप में मेघालय सरकार द्वारा अपने कर्मचारी पेंशनर्स सहित पारिवारिक पेंशन के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत को 28% की दर से बढ़ाकर 32% किया गया है। उनके लिए में 4 फीसद की वृद्धि की गई है। वर्तमान में मेघालय के सभी कर्मचारियों को 28 % की दर से महंगाई भत्ते का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है।

इनपर होगा लागू

जारी हुई आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक यह आदेश नियमित प्रतिष्ठान/ सेवाओं के तहत संबंधित श्रेणियों के कर्मचारी के वेतन में पदों को धारण करने वाले कर्मचारियों के अलावा बंगले के चपरासी के अलावा वर्क चार्ज/ प्रतिष्ठान और आकस्मिक श्रमिकों के सदस्य पर लागू होगा।

जारी आदेश में कहा गया है कि यदि पेंशनभोगी पारिवारिक पेंशन भोगी राज्य केंद्र सरकार के अधीन नियोजित, पुनः नियोजित है और राज्य केंद्र सरकार की कंपनी, निगम उपक्रम या स्वायत्त निकाय में नियोजित अस्थाई रूप से समाहित है तो उन के महंगाई भत्ते निलंबित रहेंगे।

मोदी सरकार द्वारा कर्मचारियों के DA में 4 फीसद की वृद्धि

इससे पहले 29 सितंबर को मोदी सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई थी। वही उनके महंगाई बच्चे को बढ़ाकर 38 फीसद किया गया था। वही इसका लाभ 50 लाख सहित 62 लाख पेंशनर्स को हुआ था।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS