Bilaspur हवाई सुविधा:अखण्ड धरना जारी,27 करोड़ की मंजूरी के बाद भी क्यों शुरू नही हुआ काम…

बिलासपुर।बिलासपुर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के तत्वावधान में जारी अखंड धरना आंदोलन के 44वे दिन रविवार को कंसलटिंग इंजिनियर्स एसोसिएशन और पतंजलि योग समिति के पदाधिकारी धरने पर बैठे। साथ ही नारायण सेवा संस्थान और शिक्षक संघ के सदस्य भी समर्थन में पहुंचे।गौरतलब है कि लगातार 44 वें दिन भी विभिन्न संगठनों का आंदोलन के प्रति रुझान और समर्थन कम होने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है।

आज की सभा को संबोधित करते हुए इंजीनियर्स एसोसिएशन के रविंद्र केशरवानी और वी शास्त्री ने कहा कि बिलासपुर का दुर्भाग्य है कि उसे आज तक नया मास्टर प्लान नहीं मिला है। और आज भी 40 वर्ष पुराने योजना के मुताबिक ही काम हो रहा है। एयरपोर्ट न मिलने में भी यही बड़ा कारण है कि शहर की पहचान कस्बे की हो गई है। पतंजलि योग समिति के अनिल गुप्ता और संत कुमार गुप्ता ने कहा कि बिलासपुर में बड़ा व्यावसायिक केंद्र बनने की क्षमता है। पर यहां के जनप्रतिनिधि लीडर श्रेणी के न होकर लेबर श्रेणी के होते रहे हैं।

जो बस हाथ उठाना जानते हैं सभा में बोलते हुए नारायण सेवा संस्थान के डॉ योगेश और बाल गोविंद अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 27 करोड़ मंजूर होने के बाद भी आज तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है।इंजीनियर आलोक पांडेय और सुशील अग्रवाल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि राज्य बनने के बाद हमारा विकास कम हुआ है और सब कुछ रायपुर को ही दिया जा रहा है।

शिक्षक संघ के प्रदीप पांडे व अजीत तिवारी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी एयरपोर्ट ना होने का भारी नुकसान बिलासपुर को हो रहा है।यहां कोई सेमिनार आदि कराने में महानगरों से वक्ता आना नहीं चाहते।स्पीक मैके के राज्य प्रमुख डॉ अजय श्रीवास्तव ने बिलासपुर में हर हाल में 4 सी केटेगरी एयरपोर्ट निर्माण की जरूरत बताई और आंदोलन को तब तक चलाने की बात कही।आज धरना आंदोलन में पहुंचने वालों में प्रमुख रूप से गणेश खांडेकर,अभिषेक सिंह,बद्री यादव, अशोक भंडारी,जीतू मिश्रा,अनुराग शुक्ला, कप्तान खान,आनंद वर्मा संतोष पीपलवा, केके श्रीवास्तव,भूषण मौर्य, विकास बाजपेई, एचआर श्रीवास,गौरव दीक्षित,दीपक उपाध्याय प्रवीण कुमार,राजेश जयसवाल, श्याम कंवर,संजय पिल्ले, रमेश कुमार विकास दुबे पप्पू तिवारी, विजय मौर्य, सुभाष त्रिपाठी,विवेक दुबे, आलोक दुबे, अमित नामदेव,सतीश तिवारी गोपाल दुबे,आकाश दुबे,रघुराज सिंह आदि प्रमुख है।सभा का संचालन रोहित तिवारी ने किया।सोमवार 9 दिसंबर को 45 में दिन धरना आंदोलन में कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज और ठेकेदार संघ नगर निगम बिलासपुर शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *