‘रेप कैपिटल’ वाले बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी बोले, ‘मैं इनसे माफी मांगने वाला नहीं हूं’

Cbi Vs Cbi, Alok Verma, Nageshwar Rao, Rafale, Pm Narendra Modi, Rahul Gandhi, Congress President,

नई दिल्‍ली -एक तरफ बीजेपी (BJP) ने ‘रेप कैपिटल’ और ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान पर कांग्रेस (Congress) को घेर लिया है और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से माफी की मांग की जा रही है, वहीं राहुल गांधी ने दो टूक बोल दिया है कि मैं इनसे माफी मांगने वाला नहीं हूं. झारखंड (Jharkhand) के गोड्डा (Godda) में दिए राहुल गांधी के बयान को लेकर दिल्‍ली में हंगामा मचा हुआ है. संसद में बीजेपी की महिला सांसदों के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों ने भी इस बयान की भर्त्‍सना की. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी कहा, मैं राहुल गांधी के इस बयान से आहत हूं और उन्‍हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. राहुल गांधी ने अपने टि्वटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का वह बयान भी शेयर किया है, जिसमें वे तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार (Manmohan Singh Govt) और कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं कि दिल्‍ली को रेप कैपिटल बना दिया गया है.सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

राहुल गांधी ने कहा, मेरे माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री ने पूर्वोत्‍तर भारत से ध्‍यान भटकाने के लिए रेप कैपिटल वाले बयान को तूल दिया है. आज भारत में हर जगह हिंसा हो रही है, बलात्‍कार हो रहा है. पूरी दुनिया में भारत की छवि खराब हो रही है. देश की अर्थव्‍यवस्‍था सबसे खराब दौर में है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसदों ने आपत्तिजनक बयानों पर संसद में माफी मांगी थी. राहुल गांधी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा, वे रेप को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. क्या वे चाहते हैं कि महिलाओं से रेप हो?

इसके बाद बीजेपी की कई महिला सांसदों ने खड़े होकर ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगाए. राहुल गांधी के बयान को लेकर लोकसभा और राज्‍यसभा में जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई. राज्‍यसभा में ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगने पर चेयरमैन एम वेंकैया नायडू ने कहा, आप उस व्यक्ति का नाम नहीं ले सकते जो इस सदन का सदस्य नहीं है. किसी भी सदस्‍य को सदन का समय बर्बाद करने की इजाजत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *