लायंस सर्विसेज को नोटिस…कमिश्नर ने कहा..अधिकारियों को सफाई काम के बाद करना होगा निरीक्षण

बिलासपुर— बुधवार को निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। सफाई कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की। लायंस सर्विसेज कंपनी को नोटिस जारी किया। कमिश्नर ने नाली सफाई के बाद निकाले गए मलबा को समय पर उठाने का निर्देश दिया।

                             कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने  बुधवार को लिंक रोड, श्रीकांत वर्मा मार्ग , विनोबा नगर , विद्या नगर , तारबाहर आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। विभिन्न क्षेत्रों में लायंस कंपनी के  सफाई कर्मचारी अनुपस्थित नजर आए। इस दौरान कमिश्नर ने पाया कि शहर की  सफाई  व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित हुई है। कमिश्नर ने  लायंस सर्विसेज को नोटिस जारी कर  कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
 
               निरीक्षण  के दौरान  विभिन्न क्षेत्रों में हुई नाली की सफाई  के बाद निकाले गए मलबा को देखकर कमिश्नर ने नाराजगी जाहिर की। पाण्डेय  ने  नाली सफाई होने के  बाद समय पर  मलबा को उठाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद कमिश्नर ने निर्देश किया कि नाली सफ़ाई से निकला मलबा सुबह 6 से 8 बजे तक उठ जाना चाहिए। l उन्होंने लायंस सर्विसेज कंपनी को निर्देश दिया कि  रोड की सफ़ाई का काम ठीक से नहीं किया जा रहा है। 
 
           प्रभाकर पाण्डेय ने जोन कमिश्नर, वार्ड प्रभारी और सेनेटरी इंस्पेक्टर को  निगरानी करने के साथ इंड टू इंड सफाई कराने की बात कही। विभिन्न वार्डों के ओपन प्लॉट की सफ़ाई के लिए भी लायंस सर्विसेज को निर्देशित किया । सभी वार्ड प्रभारी को  नियमित सफ़ाई होने सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। दिल्ली एमएसडब्ल्यू सलूशन को सुबह 8 बजे तक कम्युनिटी बीन खाली करने के निर्देश दिए। 
 
                 कमिश्नर के पाण्डेय ने कहा कि नाली सफाई के लिए शेडूल निर्धारित है। शेड्यूल के अनुसार सफाई कामगारों के दल को नाले और नाली की सफाई करना अनिवार्य है। वार्ड प्रभारी और जोन कमिश्नर को संबंधित ठेकेदार से बात करने और ठेकेदार के साथ नाले और नालियों की सफाई के बाद निरीक्षण करने को कहा।
 
                निरीक्षण के दौरान उपायुक्त खजांची कुम्हार, स्वास्थ अधिकारी डॉ ओंकार शर्मा, नोडल अधिकारी अनुपम तिवारी समेत लायंस सर्विसेज के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *