नगरीय निकाय चुनाव के लिए BJP ने जारी किया संकल्प पत्र…संपत्ति कर आधा करने के साथ हर घर में नल, पीएम आवास, महिला हॉस्टल,पढिये संकल्प पत्र की प्रमुख बाते

Shri Mi
5 Min Read

रायपुर।नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा(BJP) ने घोषणापत्र जारी कर दिया है। भाजपा के इस घोषणापत्र में हर वर्ग के लिए वायदों की भरमार है। घोषणापत्र हर तबके के लिए कुछ न कुछ रखता है। दिलचस्प है कि भाजपा के नगरीय निकाय चुनाव में राम और उनकी जन्मभूमि की भी मौजुदगी है।भाजपा के इस घोषणापत्र में संपत्ति कर को माफ़ करने,आवासहीन ग़रीबों के लिए निकाय द्वारा मकान, हर घर में नल,कोचिंग की मुफ़्त व्यवस्था के साथ साथ मजनूँ स्पॉट को चिन्हांकन कर कैमरे लगाए जाने.. महिला कमांडो की स्थापना .. हफ़्ते में एक दिन डीज़ल पेट्रोल से मुक्त रहने की क़वायद समेत कई मुद्दे शामिल हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

नगरीय निकाय के इस घोषणापत्र में राम और उनकी जन्म भुमि भी मौजुद है। घोषणापत्र में यह संकल्प भी है कि, यदि भाजपा जीती तो उस नगरीय निकाय के मतदाताओं को राम जन्मभूमि स्थल का भ्रमण भी कराएगी।भाजपा के इस संकल्प पत्र में छत्तीस बिंदु हैं, यह संकल्प पत्र चालीस पृष्ठ का है।

BJP के संकल्प पत्र में जिन बातों का जिक्र है उनमें बैंकों से लोन दिलाकर पीएम आवास योजना के तहत घर बनवाएंगे.शहरी आजीविका मिशन के तहत महिलाओं को 10 के बजाय 20 हजार लोन मिले ये कोशिश होगी.जन्म प्रमाण पत्र और अन्य प्रमाण पत्र मोबाइल से ही बन जाये ऐसी व्यवस्था करेंगे.कॉमन सर्विस सेंटर डेवलप किए जाएंगे.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चों को मुफ्त कोचिंग.मजनू पॉइंट पर कैमरे लगेंगे.महिला वालंटीयर तैयार किए जायेंगे.बच्चियों को आत्म रक्षा की ट्रेनिंग की व्यवस्था की जायेगी.कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाया जायेगा.निगम के स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाया जाएगा.

अंतिम संस्कार के लिए पहले 2 हजार देते थे हम 4 हजार रुपये देंगे.अवैध कालोनियों का 5 साल में नियमतिकरण.ठेले-खोमचे सब्जीवालो के लिए छोटे-छोटे दुकान बनाये जाएंगे.लड़की की शादी और शोक कार्यक्रमों में मुफ्त पानी की टंकी दी जाएगी.

विधवा पेंशन और निराश्रित पेंशन के लिए एटीएम की तरह कार्डवार्ड सूचना कार्यालय बनाया जाएगा,बुजुर्ग-महिलाओं और छात्र-छात्राओं को बस के सस्ते मासिक पास

पार्षद निधि में बढ़ोतरी की कोशिश,शहरों के नदी-नालों में गंदे पानी जाने को रोका जाएगा,बुजुर्गों के लिए रिक्रिएशन सेंटर,बस की व्यवस्था.कांजी हाउस को गौ सेवा केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा.नगरीय निकायों में रिक्त पदों की भर्ती.छत्तीसगढ़ी खान पान को बढ़ावा देने के लिए गढ़ कलेवा के तर्ज पर अमर चूल्हा खोला जाएगा.

राम जन्मभूमि दर्शन के लिए निकाय स्तर पर योजना चलाई जाएगी.सप्ताह में एक बार जनप्रतिनिधि डीजल-पैट्रोल के वाहन का उपयोग नहीं करेंगे.

गार्डन को डेवलप किया जायेगा.वैज्ञानिक कचरा प्रबंधन पर ध्यान दिया जायेगा.प्रदूषण को नियन्त्रित करने के लिए प्लान.तालाबों का संरक्षण और समवर्धन के काम.अन्तिम संस्कार के लिए पहले 2 हजार देते थे हम 4 हजार देंगे.

 अवैध कालोनियों का 5 साल में नियमितिकरण.ठेले-खोमचे-सब्जिवालों के लिए छोटे-छोटे दुकान बनाये जायेंगे.अम्बिकापुर निगम का मॉडल लागू करेंगे.

लड़की की शादी और शोक कार्यक्रमों में मुफ्त पानी की टंकी दी जायेगी.विधवा पेंशन और निराश्रित पेंशन के लिए एटीएम की तरह कार्ड.वार्ड सूचना कार्यालय बनाया जायेगा.बुजुर्ग, महिलाओं और छात्र-छात्राओं को बस के सस्ते मासिक पास.पार्षद निधि में बढ़ोतरी की कोशिश.शहरों के नदी-नालों में गंदे पानी जाने को रोका जायेगा.

बुजुर्गों के लिए रिक्रिएशन सेंटर, बस की व्यवस्था.नगरीय निकायों में रिक्त पदों की भर्ती.कांजी हाउस को गौ सेवा केंद्र के तौर पर डेवलप किया जायेगा.पुराने भवनों, सडकों का नाम छत्तीसगढ़ के महपुरशो के नाम पर.

राम जन्म भूमि दर्शन के लिए निकाय स्तर पर योजना चलायी जायेगी.गढ़ कलेवा की तर्ज पर हमर चूल्हा नाम से फूड सेंटर डेवलप करेंगे.

शहरी सत्ता आई तो क्षेत्र के लोगों को राम लला के दर्शन कराने अयोध्या ले जाया जाएगा.कांजी हाउस को गौ सेवा केंद्र के तौर पर डेवलप किया जाएगा.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close