भूपेश सरकार के एक साल के कामकाज पर डॉ रमन ने साधा निशाना-ना विजन दिखा, ना वादे पूरे हुए,गेड़ी चढ़ने और सोटा मरवाने से काम नहीं होता, काम होता है विजन से

विधानसभा चुनाव ,chhattisgarh,raman singh,bjp,cg,cg bjp,dharamlal kaushik,bastar,brief

रायपुर।छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश सरकार के एक साल पूरा होने पर पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं.रमन सिंह ने भूपेश सरकार के एक साल के कामकामज को विजन विहीन कहा.उन्होंने लोकसभा चुनाव में हार की एक बड़ी वजह कांग्रेस के लिए इन्ही वादाखिलाफी को बताया। डा रमन ने कहा कि इस सरकार में किसान बेहद परेशान है, धान खरीदी का सिस्टम किसानों को बेहद कन्फ्यूज कर रहा है। आलम ये है कि किसान को प्रदर्शन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

शराब बंदी नहीं किये जाने को लेकर भी रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शराब बंद तो हुई नहीं, बल्कि ज्यादा कीमत के नाम पर वसूली का नया खेल शुरू हो गया। कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, 60 हजार युवाओं को पुलिस में भर्ती देने की बात कही थी, उसे भी कैंसल कर दिया। नये रोजगार तो है ही नहीं।

भाजपा ने 50 हजार तक कि स्वास्थ्य सुविधा दी थी, पर इस सरकार ने स्मार्ट कार्ड बंद कर इस सुविधा को ही बंद कर दिया। यूनिवर्सल हेल्थ की बात की थी पर वो भी अब तक लागू नहीं हो पाई है। वित्तीय स्थिति की बात करें तो एक दिवाला निकल गया है।

डॉ रमन ने कहा कि 30 हजार किलोमीटर सड़क मेरे कार्यकाल के वक़्त मिली थी, उसे बढ़ाकर हमने 60 हजार किलोमीटर तक किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नई सड़क नहीं बना पाएंगे लेकिन कम से कम सड़क के मेंटेनेंस के लिए तो बजट में प्रावधान करे. आप सिर्फ नरवा, घुरवा, गरवा, बाड़ी कहेंगे तो इतने में काम नहीं चलेगा. केंद्र के सहारे यह चल रहा है.

गेड़ी चढ़ने और सोटा मरवाने से काम नहीं होता. काम होता है विजन से. केंद्र को चुनौती बताने वाले भूपेश बघेल की टिप्पणी पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि राज्य की जनता ने छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बनाई है. मोदी सरकार की ओर देखने के लिए नहीं. ये अपना काम करें. एनआरसी मामले में भूपेश बघेल के बयान पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि यदि छत्तीसगढ़ अलग से नागरिकता देने लगे तो ये गलत बात है . नागरिकता का विषय केंद्र का मसला।है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *