संयुक्त शिक्षक संघ ने वरिष्ठता सूची पर की सामूहिक आपत्ति,जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिख सूची की त्रुटियो से कराया अवगत

शिक्षक,गैर शिक्षक,पदों ,भर्ती,पात्र,अपात्रों, सूची जारी,दावा आपत्ति ,समय,राजनादगांव,छत्तीसगढ़

सूरजपुर-संयुक्त शिक्षक/शिक्षाकर्मी संघ जिला इकाई सूरजपुर ने जिला स्तर पर जारी सहायक शिक्षक एल बी संवर्ग की वरिष्ठता सूची में व्याप्त व्यापक त्रुटियो से अवगत कराने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रषित कर सामूहिक दावा/आपत्ति दर्ज कराई है।उक्ताशय की जानकारी देते हुवे जिला मीडिया प्रभारी राधे साहू ने संघ जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी के हवाले से बताया कि सूरजपुर जिले में विकासखण्ड स्तर पर सहायक शिक्षक एल बी संवर्ग की वरिष्ठता सूची जारी की गई थी जिसमे व्याप्त त्रुटियो हेतु शिक्षको के दावा आपत्ति प्राप्ति पश्चात समेकित रूप से जिला स्तर पर परिष्कृत वरिष्ठता सूची जारी होने की आस लगाए जिले भर के सहायक शिक्षक एल बी को उस समय झटका लगा जब जिलास्तर से जारी वरिष्ठता सूची में पहले से ज्यादा त्रुटियां परिलक्षित हुई। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

वरिष्ठता सूची में शामिल अनेक प्रशिक्षित शिक्षको को अप्रशिक्षित दर्शाया गया है।कुछ विकासखण्ड के शिक्षको की वरिष्ठता निर्धारण नियुक्ति तिथि से तो कुछ की कार्यभार ग्रहण तिथि से किया गया है। टी संवर्ग में कार्यरत शिक्षको को ई संवर्ग व ई संवर्ग में कार्यरत शिक्षको को टी संवर्ग में शामिल कर दिया गया है। अनेक शिक्षको के साथ साथ लगभग 45 सहायक शिक्षक विज्ञान का नाम तो पूरी सूची से ही गायब है।

शैक्षणिक योग्यता,पदस्थापना स्थल,जन्मतिथि,पिता/पति के नाम मे बहुतायत त्रुटियां है।स्थानांतरित शिक्षको का नाम भी विलोपित नही किया गया है।संयुक्त शिक्षक संघ जिला सूरजपुर ने जिलाशिक्षा अधिकारी को पत्र लिख कर मांग किया है कि पूर्व में विकासखण्ड स्तर पर प्राप्त दावा आपत्ति का पुनः अवलोकन कर शिक्षको के सेवाभिलेखो से मिलान पश्चात त्रुटिरहित वरिष्ठता सूची जारी की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *