कभी चिदंबरम ने NPR को बताया था दुनिया की सबसे बड़ी योजना, BJP ने जारी किया येVIDEO

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर देश भर में विरोध जारी है. इसी बीच केंद्र सरकार एनपीआर (NPR) की भी तैयारी कर रही है. कैबिनेट बैठक में एनपीएस को मंजूरी दे दी गई है. इस पर भी कुछ विरोध दलों ने सवाल उठाए हैं. इसी बीच बीजेपी ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम का एक वीडियो जारी किया है. इसमें चिदंबरम एनपीआर की वकालत करते दिखाई दे रहे हैं. सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

चिदंबरम ने NPR को बताया था विश्व की सबसे बड़ी योजना
बीजेपी ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम का एक वीडियो जारी किया है. इसमें पी. चिदंबरम एनपीआर की वकालत करते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि  मानव इतिहास में पहली बार है जब हम पहचान, गणना, रिकॉर्ड, गणना करना शुरू कर रहे हैं. 120 करोड़ लोगों के लिए पहचान पत्र जारी कर रहे हैं. यह विश्व की सबसे बड़ी योजना है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 2010 के आसपास का है. तब यूपीए सरकार ने एनपीआर अभ्यास को लांच किया था.

बीजेपी ने 2014 में लोकसभा में पूछे गए एक सवाल और उसका जवाब ट्वीट किया है. लोकसभा में सवाल पूछा गया था कि क्या सरकार ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) तैयार करते समय नागरिकों और गैर-नागरिकों की पहचान करने के लिए भारत के रजिस्ट्रार जनरल को निर्देश दिया है. तब गृह राज्यमंत्री हरिभाई पार्थीभाई चौधरी ने इसका स्पष्ट जवाब ना में दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *