शिक्षा मंडल का अहम् फैसला:उत्तर पुस्तिका में होंगे 32 पेज,परीक्षा में नहीं दी जाएगी सप्लीमेंट्री शीट

रायपुर।छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने मुख्य परीक्षा 2020 उत्तर पुस्तिका के संबंध में कुछ फैसले लिए हैं। मंडल ने 28 तारीख (शनिवार)को जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि वर्ष 2020 मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं(AnswerSheet) 32 पृष्ठ की बनवाए जाने का निर्णय लिया गया है।इसके अलावा हायर सेकेंडरी परीक्षा में गणित और भौतिक शास्त्र के लिए 40 पृष्ठ की उत्तर पुस्तिकाएं(AnswerSheet) छात्रों को प्रदान की जाएगी। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

पिछले साल परीक्षा में छात्रों द्वारा लिखी गई उत्तर पुस्तिकाओं के परीक्षण के बाद यह फैसला लिया गया है। उत्तर पुस्तिका के पहले पृष्ठ में छात्रों के रोल नंबर,विषय और अन्य जानकारी तथा लिस्ट 2 पर निर्देश मुद्रित होंगे।इस प्रकार हायर सेकेंडरी परीक्षा में गणित और भौतिक शास्त्र विषयों के लिए छात्रों को 38 पेज और शेष परीक्षाओं में 30 पेज उपलब्ध होंगे।

उपरोक्त उत्तर पुस्तिकाओं के अलावा छात्रों को पूरक (सप्लीमेंट्री)उत्तर पुस्तिका नहीं दी जाएगी.साथ ही मंडल ने छात्रों से अपील की है कि उपरोक्त अनुसार उत्तर पुस्तिकाओं के पृष्ठों को ध्यान में रखकर उत्तर पुस्तिकाओं में उत्तर लिखें ताकि उन्हें उत्तर पुस्तिका(AnswerSheet)के पृष्ठों की कमी महसूस न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *