बिलासपुर मेयर की मैराथन दौड़–विजेता को सीएम पहनाएंगे ताज..सभापति के नाम पर लगाएंगे मुहर

बिलासपुर—चुनाव परिणाम आने के बाद बिलासपुर से मेयर की मैराथन दौड़ रायपुर तक शुरू हो गयी है। दांव पेंच और पार्टी समीकरण बैठने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन नाम में से किसी एक को विजेता घोषित करेंगे। दौड़ में कुछ अंको से पिछड़़ गए धावक को नाम सभापति के लिए एलान करेंगे। फिलहाल सभी सभी धावक रायपुर पहुंचकर दावा कर रहे हैं। दौड़ में नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामशरण और विजय केशरवानी सबसे आगे हैं। मेयर कौन के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री चार तारीख को मेयर के नाम का एलान करेंगे। उसी दिन सभापति कौन का उत्तर भी सबको मिल जाएगा।

चुनाव परिणाम एलान के बाद बिलासपुर मेयर की मैराथन दौड़ रायपुर तक शुरू हो चुकी है। मैराथन दौड़ में शामिल प्रमुख नाम रायपुर पहुंचकर अपनी दावेदारी मजबूती के साथ रख रहे हैं। दौड़ में कई दावेदार शामिल हैं। लेकिन सबसे आगे तीन प्रमुख नाम…निगम नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन, रामशरण यादव और विजय केशरवानी का प्रमुख  हैं।

इन सभी नेताओं को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का आशीर्वाद हासिल है। मिल रहे आशीर्वाद के वजन के आधार पर ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसी एक को मेयर का ताज पहनाएंगे।कांग्रेस पार्टी के अन्दर यह भी चर्चा है कि यदि रायपुर का मेयर कोई मुस्लिम वर्ग से आता है तो बिलासपुर मेयर की दौड़ से शेख नजरूद्दीन का नाम हटना निश्चित है।ऐसी सूरत में बिलासपुर मेयर का फैसला रामशरण और विजय केशरवानी के बीच होगा।

विवाद की स्थिति में अन्य ऐसे चेहरे जिसे खेल अन्डर डॉग कहा जाता है। उनमें से किसी की ताजपोशी हो जाए तो इंकार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल मेयर की दौड़ में तीन प्रमुख नाम शेख नजरूद्दीन,रामशरण यादव और विजय केशरवानी का सबसे आगे है।

जानकारी यह भी मिल रही है कि मेयर के नाम के साथ ही सभापति के नाम का एलान किया जाएगा। मुख्यमंत्री सभी वरिष्ठ नेताओं और पार्षदों से रायशुमारी कर नाम पर मुहर लगाएंगे।सभी फैसला चार जनवरी के पहले की रात्रि को कर लिया जाएगा। नाम का एलान निगम की पहली बैठक में होगा। बहराहल सभी दावेदार एड़ी चोटी का दम अपने नेताओं के माध्यम से लगा रहे हैं।

सीएम करेंगे सभापति और मेयर का फैसला…अटल श्रीवास्तव-प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि प्रदेश संगठन सभी वरिष्टों नाम पर विचार विमर्श कर रहा है। वरिष्ठों में से किसी एक का नाम मेयर के लिए और दूसरे का नाम सभापति के लिए निश्चित किया जाएगा। मेयर और सभापति के नाम का नाम का एलान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। मेयर और सभापति के नाम का फैस,ला सर्वसम्मति से किया जाएगा। 

             जानकारी हो कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव की नेतृत्व में बिलासपुर नगर निगम का चुनाव लड़ा गया है। कांग्रेस पार्टी पहली बार बहुमत के साथ निगम में आयी है। बताते चलें कि पांच में से चार निर्दलीय कांग्रेस संगठन से ही है। टिकट नहीं मिलने के कारण निर्देलीय बनकर चुनाव मैदान में कूदे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *