हॉटल शिवा पर 5 हजार का जुर्माना… नाली में कचरा देख भड़केे कमिश्नर.. देखते ही देखते सात हजार की वसूली

बिलासपुर—शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लेने निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय मंगलवार को सुबह शहर के विभिन्न स्थानों तक पहुंचे। इस दौरान कचरा फैलाने वालों पर जुर्माना की कार्रवाई करते हुए सख्त निर्देश दिया। साथ ही निगम अधिकारियों को बराबर मानिटरिंग का निर्देश भी दिया।
 
              मंगलवार की सुबह कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने रिवर व्यू का निरीक्षण किया।रिवर व्यू परिक्षेत्र की सफाई श्रम दान और महिला स्व सहायता समूह से कराने की बात कही। कमिश्नर ने बस स्टैंड, सीएमडी चौक, हेमू नगर बंधवापारा तालाब का भी निरीक्षण किया। उन्होंने तालाब में उग आए घास की सफाई का निर्देश दिया। कमिश्नर ने श्रीकांत वर्मा मार्ग, राजेन्द्र नगर चौक, नेहरू चौक जीवीपी पॉइंट का भी निरीक्षण किया गया। मुख्य मार्ग स्थित कई स्थानों पर संस्थानों के सामने कचरा फैला देख गहरी नाराजगी जाहिर की।
 
            कमिश्नर के निर्देश पर निगम की टीम ने सीएमडी चौक स्थित होटल शिवा इंटरनेशनल पर नाली में कचरा डालने और गंदगी फैलाने को लेकर 5000 का जुर्माना लगाया। इसी तरह लाल निगम प्रशासन ने टी सेंटर पर 500 रुपए, आर्शियांन पर 1000 और बजाज इंटरप्राइजेज पर कचरा फैलाने के जुर्म पर 500 रूपए का जुर्माना लगाया गया। जुर्माना लगाने के साथ ही निगम की टीम ने संस्थानों को दोबारा कचरा फैलाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।
 
               निरीक्षण के दौरान उपायुक्त खजांची कुम्हार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ओंकार शर्मा, जोन कमिश्नर प्रवीण शुक्ला एवं लायंस सर्विसेज और  दिल्ली एमएसडब्ल्यू के अधिकारी उपस्थित थे।
 
जीवीपी पॉइंट को बनाए सुंदर
 
                कमिश्नर प्रभाकर पांडे ने शहर के श्रीकांत वर्मा मार्ग, सीएमडी चौक, राजेंद्र नगर चौक सहित अन्य जीवीपी पॉइंट नुक्कड़ का निरीक्षण किया। जीवीपी पॉइंट को  और अधिक आकर्षक बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर प्रभाकर गंदगी फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा। कमिश्नर ने आदेश दिया कि यदि व्यावसायिय संस्थानों के सामने डस्टबीन नहीं रखकर कचरे को नाली में डाला जाता है उन पर ज्यादा से ज्यादा जुर्माने की कार्रवाई की जाए। 
loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...