विराट कोहली को मिली नई जिम्‍मेदारी,अब इस टीम के कप्‍तान बने

Virat Kohli, Steve Waugh, Ricky Ponting, Team India, Australia Cricket Team, Indian Cricket Team, Cricket, Cricket News, Sports News,,Virat Kohli, Sachin Tendulkar, India Vs West Indies, Sports, Sourav Ganguly, Mohammad Azharuddin,

रायपुर।Happy New Year 2020-साल 2019 खत्‍म हो गया है, यह नहीं इसी के साथ दशक का भी समापन हो गया है. पिछले कुछ दिनों से लगातार दशक की टीमें बनाई जा रही हैं. विजडन से लेकर क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया और कई वेबसाइटें अपनी अपनी टीमें बना रही हैं. इसमें पूरी दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ियों में गिने चुने खिलाड़ियों को ही शामिल किया जा रहा है. हालांकि इन सभी टीमों में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का खूब जलवा देखने के लिए मिल रहा है. किसी टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) होते हैं तो किसी में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), वहीं कई टीमों में तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी जगह बनाने में कामयाब हैं. कई टीमों में तो भारतीय गेंदबाज भी शामिल किए गए हैं.सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

अब क्रिकेट की मशहूर वेबसाइट-क्रिकबज (Cricbuzz) ने विराट कोहली को अपनी इस दशक की वनडे टीम का कप्तान बनाया है. महेंद्र सिंह धोनी को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन रोहित शर्मा को जरूर सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी गई है. इस टीम में भारत से सिर्फ दो ही खिलाड़ी हैं. दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ियों और न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ियों को जगह मिली है. इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश से एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है. रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को सौंपी गई है. हाशिम अमला के अलावा उनके देश से अब्राहम डिविलियर्स और लेग स्पिनर इमरान ताहिर को इस टीम में जगह मिली है.

बल्लेबाजी में अनुभव को तरजीह दी गई है और इसलिए कीवी टीम के पूर्व कप्तान रॉस टेलर को भी अपना नाम देखने को मिला. महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपिंग के मामले में इंग्लैंड के जोस बटलर से मात खा गए. वहीं, शाकिब अल हसन के रूप में टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी है. तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट के जिम्मे है. दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं. उनकी मदद करने के लिए टीम में शाकिब भी हैं.

क्रिकबज की इस दशक की वनडे टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, हाशिम अमला, रॉस टेलर, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर और ट्रैंट बाउल्ट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *