जिला और जनपद पंचायत सदस्य के चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी कांग्रेस, संगठन को दी गई सर्वानुमति बनाने की जिम्मेदारी

Shri Mi
4 Min Read

रायपुर। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर बेहद अहम घोषणा करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पंचायत चुनावों में भी कांग्रेस की एकतरफा जीत का दावा करते हुये कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर पंचायती राज संस्थाओं के उम्मीदवार तय करेगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने दिये है कि जिला पंचायत सदस्य और जनपद पंचायत सदस्य हेतु कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार के नामों की सर्वानुमति बनाकर घोषणा की जायेगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

ग्राम पंचायतों के सरपंच और पंच के लिये संबंधित ग्राम पंचायतों के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रत्याशी तय करेंगे। जिला पंचायत हेतु जिलों के प्रभारी मंत्री, संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श कर आपसी समन्वय स्थापित कर जीतने योग्य प्रत्याशियों के नाम तय करने के निर्देश जिला के प्रभारी पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों को दिये गये है।

इसी तरह जनपद पंचायत हेतु संबंधित ब्लाकों के जिला कांग्रेस द्वारा नियुक्त प्रभारियों को निर्देशित किया गया है अपने प्रभार क्षेत्र में जाकर जीतने योग्य प्रभारियों के नाम संबंधित ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, सांसद, पूर्व सांसद, कांग्रेस प्रत्याशियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा कर तय करें।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास के निर्देश सभी जिलों और ब्लाक के प्रभारी पदाधिकारियों, जिला कांग्रेस अध्यक्ष, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, विधायकों, विधानसभा प्रत्याशियों, सांसदों, सांसद प्रत्याशियों को दिये गये है। जिला पंचायत क्षेत्रों और जनपद क्षेत्रों में सर्वानुमति नहीं बन पाने पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन लेने के लिये कहा गया।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मजदूर किसान इस बात को बखूबी समझते हैं कि उन्हें 2500 रुपये धान का दाम देने का काम कांग्रेस की सरकार भूपेश बघेल की सरकार ने अपने संसाधनों से किया है। किसानों की 11000 करोड़ की कर्ज माफी भी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भूपेश बघेल सरकार ने अपने संसाधनों से की है।

भाजपा ने तो अपने शासनकाल में 5 साल तक 300 रू. बोनस देंगे बोलकर नहीं दिया 2100 रुपए धान का समर्थन मूल्य नहीं दिया। भाजपा की केंद्र सरकार ने शर्त लगाई है कि किसानों को 2500 रू. नहीं बल्कि मोदी सरकार का समर्थन मूल्य 1815 रू. दिया जाए। भाजपा के किसान विरोधी चरित्र को छत्तीसगढ़ के किसान बखूबी जानते हैं समझते हैं। वे जानते हैं कि एक भी भाजपा नेता ने, भाजपा सांसद, विधायक, पंचायत प्रतिनिधि ने किसान मजदूरों के हित में आवाज नहीं उठाई। किसान विरोधी पार्टी भाजपा के नेताओं के वास्तविक चरित्र को छत्तीसगढ़ की ग्रामीण जनता बखूबी समझ रही है, जान रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close