ड्रायवर से लिफ़्ट मांगी और कोयले से भरा ट्रेलर लूट लिए ….दस घंटे के भीतर तीन आरोपी गिरफ्तार

Chief Editor
4 Min Read

बिलासपुर । मस्तूरी इलाके में पिछले सोमवार को कोयले से भरी ट्रक लूट ली गई थी और कोयला खाली कर ट्रक सड़क पर छोड़ दिया गया था । इस मामले में तीन आरोपी पकड़ लिए गए हैं । आरोपियों ने लिफ्ट मांगकर ड्राइवर की पिटाई की और ट्रक लूट लिया था। मस्तूरी पुलिस ने ट्रक बरामद कर ली है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 जनवरी सोमवार को ट्रक ड्राइवर ड्राइवर चंद्र कुमार मानिकपुरी अपनी ट्रेलर वाहन नंबर सीजी 13 एल 1567 में 30 मीट्रिक टन कोयला लोड कर एमपी के कोतमा से जांजगीर चांपा के लिए निकला था। इस दौरान रात करीब 8 से 9 के बीच गतौरा नहर के आगे वह चाय पीने रुका था । कुछ देर बाद गाड़ी लेकर जांजगीर के लिए निकला । इसी बीच जयराम नगर रोड पर भिलाई भांटा के पास तीन लोगों ने रोड पर खड़े होकर ट्रेलर रुकवाया और उन्हें जयरामनगर तक के लिए लिफ्ट मांगी। थोड़ी दूर आगे जाने के बाद तीनों लोगों ने ड्राइवर को धमकाया – मारपीट की और उसे ट्रेलर से उतार दिया । और तीनों लोग ट्रक लेकर आगे बढ़ गए । ट्रक चंद्र कुमार मानिकपुरी ने इसकी रिपोर्ट मस्तूरी थाने में दर्ज कराई थी।

पुलिस ने आईपीसी की धारा 394, 34 के तहत मामला दर्ज किया और आला अफसरों को भी इसकी खबर दी । मामले की संजीदगी को देखते हुए बिलासपुर जिला पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल और एडिशनल एसपी (ग्रामीण) संजय ध्रुव के निर्देश पर डीएसपी श्रीमती निमिषा पांडे ने मस्तूरी टीआई फैजुल शाह की अगुवाई में एक टीम बनाकर लूटे गए ट्रक और आरोपियों की पता साजी के लिए रवाना किया । पुलिस की अलग-अलग टीम ने छापेमारी करते हुए घासीराम भारद्वाज, बॉबी बंजारे और नरेंद्र मधुकर को गिरफ्तार किया। तीनों गतौरा के रहने वाले हैं । पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि कोयले से भरी ट्रक लूटने की योजना यह लोग काफी समय से बना रहे थे । सोमवार की रात जब उन्होंने चाय की दुकान पर ट्रेलर ड्राइवर को अकेले देखा तो उसे अपना शिकार बनाया और कोयले से भरा ट्रक लूट लिए । उन तीनों में से एक आरोपी बॉबी बंजारे ने ट्रेलर को मोड़कर गतौरा ले गया और सुनसान जगह पर खेत में कोयला खाली कर दिया। बाद में पुलिस की पकड़ में आने के डर से ट्रक दूर छोड़कर भाग गए । पुलिस ने लूटी गई ट्रेलर वारदात के दस घंटे के भीतर ही जप्त कर ली और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।

पूरे मामले में मस्तूरी थाना प्रभारी फैजुल शाह, हेड कांस्टेबल जीवन जायसवाल, कांस्टेबल अजीत कांत ,मिथलेश सोनी ,धर्मेंद्र साहू ,संतोष पाटले, खेमंत पाल और दीपक साहू का सक्रिय योगदान रहा । लूट की गई ट्रेलर की कीमत करीब 20 लाख रुपए और कोयले की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए बताई गई है ।

Share This Article
close