VIDEO:पूजा पाठ के बाद मेयर ने कहा-अरपा को बनाउंगा सदानीरा..ठीक करूंगा 15 साल की अव्यवस्था..सिवरेज की फाइल भी देखुंगा..सीएम दिलाएंगे शपथ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

Join Our WhatsApp Group Join Now

बिलासपुर—-महापौर रहते हुए मेरा पहला प्रयास होगा कि बिलासपुर की जीवनदायिनी नदी अरपा में 12 महीना पानी से लबालब रहे। इसके दिन रात एक कर प्रयास करूंगा। पुरानी बिगड़ी व्यवस्था को ठीक करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडुंगा। आज कार्यभार लिया है दस को मुख्यमंत्री की उपस्थिति में शपथ लूंगा। यह बाते आज मेयर रामशरण यादव ने कार्यभार लेने के दौरान कही। इसके पहले उन्होने सभापति शेख नजरूद्दीन के साथ विधि विधान से पूछा पाठ किया। शंक बजवाया। भावुक शेख नजरूद्दीन ने कहा कि हम जैसे छोटे कार्यकर्ता को महत्व देकर मेयर ने मान बढ़ाया है। 

             नव निर्वाचित मेयर ने बुधवार को शुभमुहुर्त में महापौर का कार्यकाल संभाला। उन्होने शेख नजरूद्दीन के साथ सबसे पहले विधि विधान से पूछा पाठ किया। कुर्सी पर अक्षत डालकर कार्यकाल का शुभारम्भ किया। लेकिन बुधवार को कुर्सी पर बैठने से इंकार किया। उन्होने कहा कि कुर्सी पर 10 जनवरी को मुख्मंत्री के सामने शपथ लेने के बाद ही बैठुंगा। इस मेयर और सभापति ने पत्रकारों से बातचीत की।

              टाउन हाल में पूजा पाठ के बाद सबसे पहले सभापति शेख नजरुद्दीन ने बताया कि खुशी हुई। मेयर ने कार्यभार संभाल लिया है। उन्होने कार्यक्रम में मुझे जैसे छोटे नेता और कार्यकर्ता को शामिल कर गौराव प्रदान किया है। हम सब मिलकर शहर के विकास के लिए काम करेंगे।

                   पत्रकारों से चर्चा के दौरान मेयर रामशरण यादव ने कहा कि पिछले पन्द्रह साल से व्यवस्था काफी बिगड़ी हुई है। दिन रात एक कर सुधारने का प्रयास करूंगा। मेयर रहते हुए मेरी पहली प्राथमिकता अरपा को सदानीरा बनाने की होगी। अरपा में 12 महीने पानी मौजूद रहे..इसके लिए दिन रात प्रयास करूंगा।

               मेयर ने सिवरेज के सवाल पर कहा कि जल्द ही फाइल देखुंगा। अभी क्या कुछ हुआ है इसकी जानकारी लूंगा। फिर आगे की कार्रवाई होगी। एक अन्य सवाल के जवाब में मेयर नेक कहा कि अभी तीन दिन मेयर बने हुए है। चिन्ता मत करिए शहर विकास के लिए कोई कोर कसर नहीं छोडुंगा। एक दिन ऐसा भी आएगा कि शहर की सड़कों पर कोई गड़्डा नहीं देखने को मिलेगा।

                एक सवाल के जवाब में मेयर ने बताया कि पूरे 40 साल बाद निगम में कांग्रेस की बहुमता है। यदि भितरघात की स्थिति होती तो बहुमत मिलने का सवाल ही नहीं होता। सीनियर और जूनियर सभी लोग साथ में है। सब मिलकर काम करेंगे। मेयर ने बताया कि हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि सिवरेज को 12 करोड़ रूपए की बैंक गारंटी दी गयी है। पेनाल्टी भी दिया गया है।

             एमआईसी गठन में कितनी चुनौती आएगी। मेयर ने कहा कि कोई चुनौती नहीं है। हमारे यहां सब पार्षद हैं और सब मेयर हैं।

close