प्रीति चड्डा हत्या मामलाः आरोपी पति सिंघु घोष गिरफ्तार..लुक-आउट नोटिस पर मुम्बई एअरपोर्ट से पकड़ाया आरोपी

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—करीब छः महीने पहले प्राण चड्ढा की शिकायत के बाद प्रीति चड्डा के पति को पूछताछ के लिए मुम्बई एअरपोर्ट से पकड़कर बिलासपुर लाया गया है। बताते चलें कि प्राण चड्डा की बेटी प्रीति की मौत अबूधाबी स्थिति एक हाटल में हुई थी। इस समय प्रीति अपने पति सिंधु घोष से तीन महीन से अलग थी।  मौत की सूचना के बाद प्राण चड्डा ने मामले में पुलिस कप्तान को प्रीति की मौत को संदिग्घ बताया। सिविल लाइन थाने में दामाद सिंघु घोष के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                     बेटी की मौत की सूचना के बाद प्राण चड़्डा ने 26 जून को अपने लिखित शिकायत में पुलिस को बताया कि प्रीति ने तीन साल पहले गाजियाबाद के आर्य समाज मंदिर में सिघु घोष से शादी की थी। शादी के बाद बेटी और दामाद यूएई स्थित आबूधावी रहते थे। सिघु घोष हमेशा शराब पीकर प्रीति के साथ मारपीट करता था। मौत से पहले करीब तीन महीने से अपने पति से अलग एक हॉटल में रहती थी। शराब पीकर मारपीट करने की जानकारी बड़े दामाद रोहित महाड़िक ने प्रीति के मौत से करीब तीन दिन पहले दी थी। प्राण चड्डा की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत अपराध दर्ज किया। 

                      बिलासपुर पहुंचने पर प्रीति के शव का पीएम किया गया। जांच पंचनामा के अनुसार सिंघु घोष प्रीति के साथ दहेज और और रूपयों के लिए मारपीट किया गया था। सिविल लाइन पुलिस के अनुसार विवेचना के दौरान सिंघु घोष आबुधाबी में था। पूछताछ के लिए पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने सिंघु घोष के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कराया। इसी दौरान  जानकारी मिलि की सिंघु घोष को मुम्बई एअरपोर्ट में पकड़ा गया है।

                          सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ने एक टीम बनाकर पुलिस को मुम्बई के लिए रवाना किया। एडिश्नल एसपी ओमप्रकाश और सिविल लाइन थानेदार मोहम्मद कलीम ने सहायक उप निरीक्षक अवधेश सिंह और प्रधान आरक्षक मोहम्मद रमजान को सिन्धु घोष को लाने मुम्बई भेजा। 

               अवधेश सिंह और  रमजान मुम्बई से सिघु घोष को पूछताछ के लिए बिलासपुर लेकर पहुंचे। सिविल लाइन थाना से मिली जानकारी के अनुसार प्रारम्भिक पूछताछ के बाद आरोपी सिंधु घोष  के पासपोर्ट और मोबाइल को जब्त कर गिरफ्तार किया गया है।

close