चकरभाठा एयरपोर्ट के लिए अतिरिक्त जमीन का प्रबंध करें , हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बिलासपुर ने कलेक्टर संजय अलंग को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कहा गया है कि जन आंदोलन और सभी के सहयोग से बिलासपुर चकरभाटा एयरपोर्ट का 3 सी में उन्नयन होना सुनिश्चित हो गया है।समिति ने भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर बिलासपुर चकरभाठा एयरपोर्ट रनवे 2500 मीटर तक बढ़ाने के लिए आवश्यक अतिरिक्त भूमि का प्रबंध करने और राज्य व केंद्र सरकार को आवश्यक प्रस्ताव भेजने की बात कही है। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

समिति ने बताया कि फिलहाल 3 सी कैटेगरी का एयरपोर्ट 72/ 78 सीटर विमान के लिए पर्याप्त होगा.लेकिन भविष्य में डेट 150/ 180 सीटर विमान उतरने के लिए बिलासपुर में 2500 मीटर रनवे वाला 4सी कैटेगरी एयरपोर्ट भी जरूरी होगा। जिसके विस्तार के लिए अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता है। इसमें से कुछ भूमि शासकीय और कुछ निजी भूमि और कुछ भूमि सेना के लिए अधिग्रहीत भूमि में आती है। आपसे ही उपरोक्त भूमि को चिन्हित कर शासकीय और निजी भूमि में किसी भी तरह का निर्माण कार्य ना किए जाने और निजी भूमि के अधिग्रहण का प्रस्ताव तैयार किए जाने की जरूरत है।

साथ ही साथ सेना के लिए अधिग्रहित की गई भूमि में से रनवे के लिए आवश्यक भूमि को पुनः हस्तांतरित किए जाने की प्रक्रिया राज्य सरकार को सेना मुख्यालय के साथ करनी होंगी। सेना व एयर फोर्स के द्वारा इलाहाबाद, पुणे, ग्वालियर आदि कई शहरों में हवाई सेवा के लिए अपनी भूमि उपलब्ध कराई है। इस हेतु कोई परेशानी नहीं होगी। समिति ने अनुरोध किया है कि 2500 मीटर तक रनवे विस्तार के लिए आवश्यक भूमि का चिन्हांकन कर उपरोक्त वर्णित दिशा में आवश्यक कार्यवाही करें।

समिति ने पत्र की प्रतिलिपि आरपी मंडल मुख्य सचिव ,गौरव द्विवेदी मुख्यमंत्री के सचिव और अमन सिंह सोनवानी संचालक विमानन छत्तीसगढ़ शासन को भी भेजी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close